जाम से निजात की पहल:आज से सुबह 8 से 11 बजे व शाम 5 से रात 8 बजे तक मालवाहक वाहनों के शहर में प्रवेश पर राेक

रांची20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जाम लगे ताे ट्रैफिक एसपी काे 9431706140 पर फाेन कर दें जानकारी

रांची नगर निगम क्षेत्र में पूजा शुरू होते ही जाम की समस्या बढ़ गई है। इसे देखते हुए शुक्रवार से शहरी क्षेत्र में छह घंटे तक मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। ट्रैफिक एसपी रश्मि रमेशन ने शहरी क्षेत्र में सुबह 8 से 11 और शाम पांच से रात 8 बजे तक मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दिया है।

जारी निर्देश में कहा गया है कि मालवाहक वाहनों की वजह से आवागमन में आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है, जिसकी शिकायत विभिन्न स्रोतों से मिल रही है। दुर्गापूजा को देखते हुए आनेवाले दिनों में काफी संख्या में लोग खरीदारी और घूमने के लिए सड़कों पर निकलेंगे। इसलिए यातायात नियंत्रण के लिए यह व्यवस्था लागू की गयी है। सभी ट्रैफिक थाना प्रभारी और ट्रैफिक डीएसपी को निर्देश का सख्ती से अनुपालन कराने काे कहा गया है।

दुर्गा पूजा काे लेकर आज ट्रैपिक रूट प्लान जारी हाेगा
रांची में 10 अक्टूबर से 1000 अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। इसमें एक बम निरोधक दस्ता भी शामिल रहेगा। दुर्गा पूजा व ईद मिलादुन्नबी को देखते हुए इनकी तैनाती 19 अक्टूबर तक होगी। इधर, प्रशासन ने दुर्गा पूजा को लेकर ट्रैफिक रूट प्लान भी तैयार किया है। तय किया है कि शहर में कितनी जगहों पर बैरिकेडिंग की जाएगी और ड्रॉप गेट बनाया जाएगा। शुक्रवार को रूट प्लान जारी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...