पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरम्मत कार्य:रांची में करीब एक घंटे बिजली गुल डेढ़ से दो घंटे के बीच सामान्य आपूर्ति

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हटिया ग्रिड में मेंटेनेंस के दौरान आ गई थी खराबी

शुक्रवार को पूरी रांची में करीब एक घंटे बिजली गुल रही। करीब सुबह 10.30 बजे अचानक बिजली कट गई। जानकारी मिली कि यह कोई लोकल फॉल्ट नहीं, बल्कि ग्रिड में ही समस्या आ गई है। इस कारण पूरी रांची में पावर डाउन हो गया है। वैसे करीब एक घंटा में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत पावर रि-स्टोर कर लिया गया, मगर बिजली सामान्य होने में डेढ़ से दो घंटे लग गए। लोग परेशान रहे। व्यवसायिक और इंडस्ट्रीज वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जेनरेटर के भरोसे काम चलाया गया।

ट्रांसमिशन निगम जीएम एसके सिंह के अनुसार, मेंटेनेंस कार्य के लिए कोलकाता से शट डाउन लिया जा रहा था। पूर्व प्लान के अनुसार मेंटेनेंस किया जा रहा था। इसी दौरान हटिया-2 पावर ग्रिड का एक आइसोलेटर खराब हो गया। इस कारण हटिया-2 से सप्लाई पूरी तरह ठप हो गया। इसका असर नामकुम और हटिया-1 पावर ग्रिड पर पड़ा है। कांके ग्रिड पर भी इसका असर पड़ा। बताया कि वैकल्पिक रूप से हटिया और नामकुम ग्रिड से बिजली सप्लाई एक घंटे में शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें