पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:खाटू श्याम मंदिर में श्याम प्रभु का बागा पहनाकर भव्य शृंगार

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धर पंडित राजेश शर्मा ने श्री श्याम प्रभु को नए वस्त्र पहना कर स्वर्ण आभूषणों से अलंकृत किया गया

पद्मिनी एकादशी के अवसर पर हरमू रोड स्थित खाटू श्याम मंदिर में श्याम प्रभु का भव्य शृंगार किया गया। सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मंदिर के पट भक्तों के लिए बंद रहे, लेकिन श्याम बाबा को नए वस्त्र (बागा) पहनाया गया। रंग-बिरंगे फूलों से शृंगार हुआ। मंदिर में विराजित हनुमान महाराज और शिव परिवार का मंडल के अध्यक्ष गोपाल मुरारका और मनोज खेतान ने फलों और मेवों का भोग लगाया। महामंत्री आनंद शर्मा ने बताया कि शुक्ल पक्ष की एकादशी का विशेष महत्व होने के कारण भगवान की आराधना की गई। मंदिर के पुजारियों और श्री श्याम मित्र मंडल के सदस्यों ने पूजा अर्चना में भाग लिया।

श्री श्याम मंदिर

अग्रसेन रोड स्थित श्री श्याम मंदिर में रविवार को पुरुषोत्तमी एकादशी का आयोजन किया गया। श्रद्धा और भक्ति भाव से धार्मिक अनुष्ठान हुए, लेकिन मंदिर का मुख्य द्वार भक्तों के लिए बंद रहा। भक्तों ने दूर से ही मंदिर के शिखर को नमन कर श्याम प्रभु से मनोवांछित फल की कामना की। इधर पंडित राजेश शर्मा ने श्री श्याम प्रभु को नए वस्त्र पहना कर स्वर्ण आभूषणों से अलंकृत किया गया।

श्री लक्ष्मी वेंकटेश्वर मंदिर रविवार को श्री लक्ष्मी वेंकटेश्वर मंदिर में दिन भर धार्मिक अनुष्ठान हुए। शयन आरती के साथ ही मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए। श्रवण नक्षत्र के उपलक्ष्य पर श्री हरि तिरुपति बालाजी महाराज का महा अभिषेक किया गया। भगवान श्री विष्णु के व्रतों में उत्तम एकादशी मनोवांछित फल देने वाला है। अर्चक सत्यनारायण गौतम आचार्य व प्रशांत ने धार्मिक अनुष्ठान संपन्न कराएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें