पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभा मारवाड़ी सम्मेलन का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू:राज्यपाल ने कहा- मारवाड़ी समाज का व्यवसाय के साथ सेवा-दान रहा मुख्य उद्देश्य

रांची7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पद््भार लेते गोवर्धन प्रसाद गाड़ोदिया

अखिल भारतीयवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष गोवर्धन प्रसाद गाड़ोदिया ने रांची में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन में शनिवार को पदभार ग्रहण किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सर्राफ ने नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष गोवर्धन प्रसाद गाड़ोदिया को वर्चुअल पद्भार सौंपा। हरमू रोड स्थित मारवाड़ी भवन में शनिवार से शुरू हुए दो दिवसीय अधिवेशन का उद्घाटन मुख्य अतिथि राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने किया।

उन्होंने कहा कि मारवाड़ी देश के जिस हिस्से में जाकर बसे हैं, उन्होंने समाज सेवा को प्राथमिकता दी है। व्यवसाय के साथ-साथ समाज सेवा और दान करना ही मुख्य उद्देश्य रहा है। गोवर्धन प्रसाद गाड़ोदिया इसका प्रत्यक्ष प्रमाण हैं। रांची जैसे शहर के एक व्यक्ति का इतने ऊंचे ओहदे तक पहुंचना सामाजिक कार्यकर्ता का ही काम है।

समाज को एकसूत्र में बांधेंगे : गोवर्धन

गोवर्धन प्रसाद गाड़ोदिया ने कहा कि समाज ने उन्हें जिस उद्देश्य से यह दायित्व सौंपा है, उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे। देश भर में समाज के सभी लोगों को एकसूत्र में बांधेंगे। अधिवेशन से जूम से जुड़े देश भर के 3000 से अधिक प्रतिनिधियों को उन्होंने आश्वस्त किया कि वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

विशिष्ट अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि वह जबसे राजनीति में आए हैं, इस समाज से बंधे हुए हैं। जूम एप के माध्यम से निर्वाचित अध्यक्ष को पदभार सौंपते हुए अध्यक्ष संतोष सर्राफ ने सम्मेलन में मौजूद देश भर के प्रतिनिधियों को बधाई दी।

रांची के लिए अहम है राष्ट्रीय सम्मेलन

अधिवेशन की झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि रांची में राष्ट्रीय अधिवेशन का होना खास अहमियत रखता है। स्वागताध्यक्ष विनय सरावगी ने अतिथियों का अवागत किया। इस अवसर पर विधासभा अध्यक्ष रविंद्र महतो, विशिष्ट अतिथि बांगड समूह की अलका बांगड़, पूर्व अध्यक्ष सीता राम शर्मा, मंत्री सुरेश चंद्र अग्रवाल, मीडिया प्रभारी अमित शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजपुरोहित समेत अन्य मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें