ऑफलाइन परीक्षा:कल से स्नातक फाइनल की परीक्षा, नहीं मिले एडमिट कार्ड

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रांची विवि : एडमिट कार्ड के लिए पहुंचे छात्र

रांची यूनिवर्सिटी में स्नातक फाइनल (सिक्स सेमेस्टर) की ऑफलाइन परीक्षा सोमवार से दो सिटिंग में होगी। जबकि, सैकड़ों परीक्षार्थियों को अभी तक प्रवेश पत्र नहीं मिला है। शनिवार को एडमिट कार्ड से वंचित स्टूडेंट्स रांची यूनिवर्सिटी के मोरहाबादी कैंपस स्थित टैबलेटिंग सेंटर पहुंचे थे। इनका कहना था कि स्नातक फाइनल समेस्टर की परीक्षा 18 अक्टूबर से होने जा रही है। लेकिन, हमलोगों को अभी तक प्रवेश पत्र नहीं मिला है।

प्रवेश पत्र रविवार तक नहीं मिला तो परीक्षा से वंचित हो जाएंगे। यूनिवर्सिटी प्रशासन से प्रवेश पत्र रविवार तक निर्गत करने की गुहार लगाई है। बताते चलें कि इस स्नातक फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा में लगभग 25 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। इधर, रांची यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा आयोजित की जाएगी।

एडमिट कार्ड नहीं मिलने के 3 मुख्य कारण

1. स्टूडेंट्स ने फाॅर्म जमा किया है, पर परीक्षा विभाग ने किसी त्रुटि के चलते प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किया। इन्हें रविवार को एडमिट मिलेगा।

2. शुल्क का ट्रांजेक्शन फेल होने से एडमिट कार्ड जारी नहीं हो सका। ऐसे छात्रों को ऑफलाइन फाॅर्म जमा कराकर प्रवेश पत्र रविवार को दिया जाएगा।

3. एग्जाम फाॅर्म वैसे छात्रों ने भी जमा कर दिया है, जिनका पहले की सेमेस्टर परीक्षा बैकलॉग लगा हुआ है। ऐसे छात्र नियम के अनुसार फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल नहीं हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं...