पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सरकारी कार्यालयों में पहुंचा कोरोना:सचिवालय के बाद बिजली विभाग के 10 इंजीनियर संक्रमित, CMD ने कहा- मैसेज, फोन और तकनीकी से लोगों से जुड़ें अफसर

रांची4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के 10 इंजीनियर कोरोना संक्रमित हो गए हैं। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के 10 इंजीनियर कोरोना संक्रमित हो गए हैं। (फाइल फोटो)

झारखंड में कोरोना का कहर जारी है। अब यह तेजी से राज्य के सरकारी विभागों में पहुंच रहा है। शनिवार को मिल रही सूचना के मुताबिक झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के 10 इंजीनियर कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सभी कर्मचारी इग्जीक्यूटिव इंजीनियर, अस्सिटेंट इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर आदि शामिल हैं।

10 से अधिक लोगों की पॉजिटिव होने की सूचना मिलने पर CMD अविनाश कुमार ने निर्देश जारी कर सभी कर्मचारियों से मैसेज, फोन और तकनीकी माध्यम से लोगों से जुड़ने के लिए कहा है। कहा है कि कोरोना महामारी गंभीर रूप ले चुकी है। बिजली बोर्ड महत्वपूर्ण सेवा के तहत आती है। ऐसे में कर्मचारियों और अधिकारियों अपील है कि अपने परिवार, कार्यालय और समाज की सुरक्षा का ध्यान रखें।

स्वास्थ्य की स्थिति की निःसंकोच जानकारी दें
फील्ड में काम करने वाले लोग भी विशेष सर्तकता का पालन करें। अपनी स्थिति छुपाने में संकोच न करते हुए, खुल कर बात करें और आइसोलेशन में रहें। संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से वर्क फ्रोम होम का पालन करें। इससे पहले शुक्रवार को झारखंड सचिवालय में अलग-अलग पद पर कार्यरत 90 से ज्यादा कर्मचारियों के संक्रमित होने की बात सामने आई थी।

सचिवाल संघ की मुख्य सचिव से मांग- साप्ताहिक रोस्टर लागू करें
विभाग में तेजी से फैलते कोरोना को देखते हुए झारखंड सचिवालय सेवा संघ ने मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा है। इसमें इन्होंने विभाग में कर्मचारियों के लिए साप्ताहिक रोस्टर की मांग की है। साथ ही सभी कर्मियों के लिए टीकाकरण व दफ्तरों में पहले की तरह सैनेटाइजेशन की व्यवस्था शुरू करने की बात कही है।