पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

BJP का सरकार पर हमला:पूर्व मंत्री नीरा यादव ने कहा- हेमंत हैं तो अपराधियों को हिम्मत है

रांची7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेस कांफ्रेंस में अपनी बात रखती नीरा यादव।
  • नीरा यादव ने कहा पिछली सरकार की योजनाओं का उद्घाटन कर पीठ थपथपा रही सरकार

BJP की विधायक सह पूर्व शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने हेमंत सरकार पर हमला बोला है। शुक्रवार को BJP प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार के एक साल के कार्यकाल में महिला उत्पीड़न, बाल शोषण और अपराध की घटनाएं बढ़ी है। अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं।

नीरा यादव ने कहा कि हेमंत सरकार में अपराधियों को बेखौफ तरीके से अपराध करने का हिम्मत है। क्योंकि वे जानते हैं कि हेमंत हैं तो उन्हें कुछ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार नौकरी के स्थायीकरण करने का भरोसा दिया गया था लेकिन अब वे छला हुआ महसूस कर रहे हैं।

मंत्री को मुख्यमंत्री से बात करने के लिए पत्र लिखना पड़ता है नीरा यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने पास ही इतना विभाग रखे हुए हैं कि उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वे कौन से विभाग के कार्य को प्राथमिकता दें। उन्होंने कहा कि पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर सरकार नहीं चल सकती। सरकार नियमित रूप से कैबिनेट का बैठक तक नहीं कर पा रही है। मंत्रियों को भी मुख्यमंत्री से मिलने के लिए पत्र लिखना पड़ रहा है। ऐसे में कल्पना कर सकते हैं कि आम जनता की क्या स्थिति होगी।

रघुवर सरकार के कार्यों का उद्घाटन कर पीठ थपथपा रहे हैं
नीरा यादव ने कहा कि पिछले सप्ताह सरकार ने ढेर सारे भवन का उद्घाटन कर अपना पीठ थपथपाई। लेकिन वे भूल गए कि उद्घाटन करने के लिए पहले शिलान्यास करना होता है और उसके सारे शिलापट्ट पर रघुवर सरकार का नाम लिखा है।

बेटियों की शिक्षा स्वास्थ्य चौपट
नीरा यादव ने कहा कि हेमंत सरकार में बेटियों की शिक्षा और स्वास्थ्य को चौपट कर दिया गया है। पिछली सरकार में बेटियों को आयरन की गोली और सैनिटरी पैड बांटा जाता था लेकिन मौजूदा सरकार में इसे लेकर कोई रणनीति नहीं है। ठीक है लॉकडाउन लग गया था लेकिन ये उन तक पहुंचाया तो जा सकता है। यही हाल मध्याह्न भोजन का है।

शिक्षक नियुक्ति पर लगा ब्रेक
शिक्षा को बेहतर बनाने का जो रोडमैप बनाया गया था उसे भी खत्म कर दिया गया। विद्यालयों को आगे बढ़ाने की दिशा में एक भी बैठक नहीं है। विद्यालयों को अपग्रेड करने की दिशा में कोई काम नहीं। शिक्षकों की नियुक्ति पर ब्रेक लग गया। बीजेपी की सरकार ने 41 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की लेकिन इस सरकार में कोई नियुक्ति नहीं। प्राथमिक स्कूल से लेकर कॉलेज तक के शिक्षकों की नियुक्ति की जो प्रक्रिया रघुवर सरकार ने शुरू की थी उसे हेमंत सरकार ने पूरी तरह रोक दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser