पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

CM के काफिले पर हमला मामला:26 लोगों को भेजा गया जेल, 7 आज भेजे जाएंगे, 76 के खिलाफ दर्ज है FIR

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
26 आरोपितों को बुधवार की रात में न्यायिक दंडाधिकारी अभिषेक प्रसाद की अदालत में पेश किया गया। (फाइल) - Dainik Bhaskar
26 आरोपितों को बुधवार की रात में न्यायिक दंडाधिकारी अभिषेक प्रसाद की अदालत में पेश किया गया। (फाइल)
  • -50 से ज्यादा लोगों को शक के आधार पर लिया गया था हिरासत में

CM के काफिले पर हमला मामले में सुखदेव नगर पुलिस हाई अलर्ट मोड में काम कर रही है। पुलिस लगातार छापेमारी कर गिरफ्तारी कर रही है। अभी तक इस मामले में 26 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इसके अलावा 7 लोगों को गुरुवार को जेल भेजा जाएगा। अरेस्ट होने वालों में 4 महिलाएं भी शामिल है। इस मामले में 76 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया था। तीन दिन में पुलिस ने शक के आधार पर 50 से ज्यादा लोगों को पुलिस हिरासत में ली थी। इनमें 16 को पूछताछ के आधार पर छोड़ दिया गया है। हालांकि, मुख्य आरोपित भैरव सिंह सहित अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

बुधवार की रात अदालत में हुई पेशी
26 आरोपितों को बुधवार की रात में न्यायिक दंडाधिकारी अभिषेक प्रसाद की अदालत में पेश किया गया। बाद में सभी को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में होटवार जेल भेज दिया गया।

कोर्ट में पेशी से पहले एक मिला कोरोना संक्रमित
अदालत में पेश करने से पूर्व सभी आरोपितों की कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई। जांच में एक आरोपित कोरोना संक्रमित पाया गया। उसे खेलगांव कैंप जेल भेज दिया गया है। इस मामले में कुल 76 के खिलाफ सुखदेवनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

BJP लगा तंत्र के गलत इस्तेमाल का लगा रही आरोप
BJP इन गिरफ्तारियों का विरोध कर रही है। BJP नेता सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस तंत्र का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे लोगों की गिरफ्तारी हो रही है जिनका सीएम के काफिले के घेराव से कोई संबंध नहीं है। वे वहां नहीं थे। आम तौर पर पुलिस लाठी बाद में पीटती है। उसमें कौन से लोग हैं इन सब की फुटेज है लेकिन इनमें से किसी एक को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

क्या है मामला
4 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का काफिला प्रोजेक्टर भवन से कांके रोड CM हाऊस लौट रहा था। इसी दौरान किशोरगंज चौक के पास ओरमांझी की घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन में शामिल कुछ उपद्रवियों ने सुनियोजित साजिश के तहत काफिले को निशाना बनाने की कोशिश की थी। हालांकि, रांची पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए मुख्यमंत्री के काफिले को रूट डायवर्ट कर सुरक्षित मुख्यमंत्री आवास पहुंचाया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें