पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेमंत सरकार में जल-जंगल और जमीन की हो रही लूट:BJP विधायक राज सिन्हा ने कहा- जो सुरक्षा का वादा करके आए थे वही लूट रहे हैं

रांची4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अपनी बात रखते विधायक राज सिन्हा। - Dainik Bhaskar
प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अपनी बात रखते विधायक राज सिन्हा।
  • 2017 के बाद से आज तक वन विभाग में कोई बहाली नहीं हुई है

BJP विधायक राज सिन्हा ने कहा कि मौजूदा सरकार पिछले सरकार के कार्यों का ही उद्घाटन किया। विजन की कमी है। अदूरदर्शी हैं। कौन से काम होने चाहिए और कौन से नहीं इसका आकलन करने की क्षमता नहीं है।यह सरकार बदले की भावना से काम कर रही है।

राज सिन्हा ने कहा कि कहा कि ये जल, जंगल, जमीन की सरकार कह के सत्ता में आए थे लेकिन सबसे ज्यादा इन चीजों की लूट इन्हीं की सरकार में हो रही है। वन-संपदा के फैलाव की जगह इनके क्रियाकलाप से वन घटते जा रहा है।

2017 के बाद वन विभाग में कोई नियुक्ति नहीं

पिछली सरकार ने 2017 में 1200 वनरक्षियों की नियुक्ति हुई थी लेकिन मौजूदा सरकार वनपाल, फॉरेस्टर और रेंजर की नियुक्ति नहीं हो रही है। रेंजर स्तर के ज्यादातर अधिकारी रिटायर होने वाले हैं। 2017 के बाद से आज तक वन विभाग में कोई बहाली नहीं हुई है। वन को संवर्धित करने की बजाय सरकार वन की कटाई शुरू कर दी है।नदी, नाले, तालाब के किनारे पौधारोपण की योजना को राज्य सरकार बंद कर दी है। इतना ही नहीं इन सब के कैचमेंट एरिया पर लोगों को कब्जा करने के लिए छोड़ दिया गयाहै।

हाथियों के उत्पात के लिए सरकार जिम्मेदार

हाथियों के लिए भोजन, पानी की व्यवस्था करना सरकार की जवाबदेही है। लेकिन सरकार इनके लिए कोई व्यवस्था नहीं है। नतीजा हाथी शहरी क्षेत्रों और रिहाइशी क्षेत्रों का रुख कर रहे हैं। इससे जान-माल को नुकसान हो रहा है। राज सिन्हा ने कहा कि बीजेपी मुआवजे की राशि बढ़ाने की मांग करती है। पांच एकड़ भूमि में नर्सरी बनाने की घोषणा की गई थी लेकिन कहीं भी इसकी कहीं कोई शुरुआत नहीं हुई ह।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser