पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेल्थ मिनिस्टर का दावा:झारखंड में 1672 केंद्रों पर लगेगा कोविड का टीका, 7500 वॉलंटियर को कर लिया गया है तैयार

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बन्ना गुप्ता व अन्य। - Dainik Bhaskar
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बन्ना गुप्ता व अन्य।
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को बन्ना गुप्ता ने दी तैयारियों की जानकारी

झारखंड में कोरोना के टीके के लिए 1672 टीका केंद्र बनाए गए हैं। टीका देने के लिए 7500 से ज्यादा वॉलेंटियर लगाये गए हैं। इसके लिए सरकारी व्यवस्था के साथ ही प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर के संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ गुरुवार को हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में ये बातें राज्य हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता ने कहा है। उन्होंने कहा है कि झारखंड सरकार कोरोना वेक्सीनेशन को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। सरकार का निर्देश मिलते ही इसे सुचारू और व्यवस्थित रूप से सम्पन्न कराया जाएगा।

केंद्र सरकार के निर्देश का कर रहे हैं इंतजार
इस दौरान बन्ना गुप्ता ने कहा कि हम केंद्र सरकार के निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं। इस प्रकार हमने कोरोना को नियंत्रित करने में अपनी भूमिका निभाई है, उसी तरह हमें पूरा विश्वास हैं कि हम कोविन टीकाकरण अभियान को भी सफलतापूर्वक संपन्न कराएंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी, एनएचएम के निदेशक श्री रविशंकर शुक्ला समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहें।

कल एक बार फिर झारखंड समेत देश भर में ड्राई रन
कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे देश में कल से कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन होगा। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अहम बैठक में चर्चा की। बातचीत के दौरान हर्षवर्धन ने कहा, हम कल से भारत में वैक्सीन का ड्राई रन शुरू करने जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें