पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रांची में चलती ट्रेन से 5 लड़कियों को उतारा गया:खूंटी और गुमला की नाबालिग लड़कियों को रांची का तस्कर ले जा रहा था दिल्ली, घरेलू काम कराने का दिया था प्रलोभन

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
RPF ने इसकी जानाकारी स्थानीय पुलिस को दे दी है। साथ ही लड़कियों को उनके घर भेजने की तैयारी चल रही है। - Dainik Bhaskar
RPF ने इसकी जानाकारी स्थानीय पुलिस को दे दी है। साथ ही लड़कियों को उनके घर भेजने की तैयारी चल रही है।

CM हेमंत सोरेन की सख्ती के बाद भी झारखंड में नाबालिग लड़कियों की तस्करी का धंधा जारी है। तस्कर अलग-अलग प्रलोभन देकर इन्हें दिल्ली, मुंबई जैसे शहर ले जा रहे थे। मंगलवार को भी तस्कर 5 लड़कियों को हटिया-आनंद विहार स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से दिल्ली ले जा रहे थे।

गुप्त सूचना के आधार पर RPF की टीम अलर्ट हुई। बरकाकाना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोककर उसमें जांच की गई। जांच में 5 लड़की के साथ एक तस्कर को भी हिरासत में लिया गया। 5 में दो नाबालिग लड़की भी शामिल है, जो खूंटी और गुमला की है। पूछने पर उन्होंने बताया कि सभी को सोमरा मुंडा नाम का तस्कर घरेलू काम कराने दिल्ली ले जा रहा था। सोमरा मुंडा को भी RPF की टीम गिरफ्तार कर ली है।

पुलिस को दी गई जानकारी

RPF ने बताया कि रांची से ट्रेन खुलने के बाद इन लड़कियों की ट्रैफिकिंग के बारे में सूचना मिली थी। बरकाकाना में ट्रेन के सभी कोच में जांच की गई। कोच नंबर एस- सात की तलाशी लेने पर सभी लड़कियां मिलीं। पूछताछ करने पर पता चला कि वे सभी सोमरा के कहने पर घरेलू काम करने के लिए दिल्ली जा रही हैं। इस संबंध में स्थानीय पुलिस स्टेशन और गुमला की मानव तस्करी विरोधी इकाई को आगे की कार्रवाई के लिए सूचना दे दी गई है।

खबरें और भी हैं...