• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Hybrid Mode Implemented, 50% Of The Courts Will Have Physical Hearing And The Remaining 50% Will Be Held Virtual In Court.

कोर्ट में वर्चुअल:हाइब्रिड मोड लागू, 50% कोर्ट में फिजिकल तरीके से सुनवाई होगी और शेष 50% कोर्ट में वर्चुअल तरीके से

रांची9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अदालतों में आज से फिजिकल सुनवाई शुरू होगी

राज्य के सभी जिला अदालतों और अनुमंडल अदालतों में मंगलवार से फिजिकल तरीके से मामलों की सुनवाई शुरू हो जाएगी। इस संबंध में शनिवार को झारखंड हाईकोर्ट के महानिबंधक के हस्ताक्षर से सूचना जारी की गई है। हाईकोर्ट ने व्यवस्था की है कि कोर्ट में मामलों की सुनवाई हाइब्रिड मोड में होगी। हाइब्रिड मोड के तहत यह व्यवस्था की गई है कि 50% कोर्ट में फिजिकल तरीके से सुनवाई होगी और शेष 50%कोर्ट में वर्चुअल तरीके से।

इस व्यवस्था के अनुसार, रांची सिविल कोर्ट में कुल 38 कोर्ट में से 50% कोर्ट यानी 19 कोर्ट में फिजिकल तरीके से सुनवाई होगी। जबकि, शेष 19 अदालतों में वर्चुअल तरीके से। इस व्यवस्था के अनुसार रांची सिविल कोर्ट के कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश और प्रधान न्याय आयुक्त सहित अन्य एमपी मिश्रा, एसएन मिश्रा, मनीष, प्रकाश झा, विशाल श्रीवास्तव, केएम प्रसाद, विजय कुमार श्रीवास्तव और शहजाद मोहम्मद शहजाद अपने-अपने कोर्ट में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को मामलों की सुनवाई फिजिकली करेंगे। शेष 3 दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को वर्चुअल तरीके से। जज एसके शशि, राजीव आनंद, स्वयंभू, दिनेश कुमार, बीके पांडेय के कोर्ट में मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को फिजिकल सुनवाई होगी। जबकि सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को वर्चुअल तरीके से। इस संबंध में प्रधान न्यायायुक्त की ओर से न्यायिक पदाधिकारियों का रोस्टर चार्ट तैयार कर लिया गया है।

आज 2 प्रमुख मामलों की सुनवाई

चारा घोटाला : मंगलवार को सीबीआई के स्पेशल जज एसके शशि की अदालत में लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाला मामले में फिजिकल तरीके से आरोपियों की ओर से बहस की जाएगी।{सरकारी गिराने की साजिश : एसीबी के स्पेशल जज प्रकाश झा की अदालत में हेमंत सोरेन की सरकार गिराने के मामले में गिरफ्तार आरोपियों ी जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

सरकारी गिराने की साजिश : एसीबी के स्पेशल जज प्रकाश झा की अदालत में हेमंत सोरेन की सरकार गिराने के मामले में गिरफ्तार आरोपियों जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

खबरें और भी हैं...