पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीशान कादरी बोले:मैं झारखंडी हूं, इसलिए अपने राज्य के कलाकारों को मंच देने के लिए दोगुना खर्च करके मुंबई से शूटिंग करने रांची आया

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दैनिक भास्कर ने इस संबंध में राइटर जीशान कादरी ने खास बातचीत की

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी (डीएसपीएमयू) के कैंपस में बुधवार से वेब सीरीज ‘फर्रे’ की शूटिंग शुरू हुई। इसका निर्देशन सैयद अफजल अहमद कर रहे हैं। जबकि, गैंग्स ऑफ वासेपुर से चर्चा में आए धनबाद निवासी जीशान कादरी इस वेब सीरीज के स्टोरी राइटर हैं। इसमें लीड एक्ट्रेस अनुप्रिया हैं, वे पिछले दिनों रिलीज हुई प्रकाश झा की वेब सीरीज ‘आश्रम’ में भी एक्टिंग कर चुकी हैं। फर्रे में रांची समेत विभिन्न जिलों के कई स्थानीय कलाकारों को भी अभिनय करने का मौका मिला है। दैनिक भास्कर ने इस संबंध में राइटर जीशान कादरी ने खास बातचीत की। पेश है बातचीत में मुख्य अंश :

भास्कर से खास बातचीत में बोले... झारखंड में कला प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं, इन्हें अवसर उपलब्ध कराने की है जरूरत

आपने वेब सीरीज की शूटिंग के लिए झारखंड को ही क्यों चुना?
जवाब- मैं झारखंडी हूं। झारखंड में कला प्रतिभाओं की भरमार है, इसलिए मैं यहां के स्थानीय कलाकारों को मंच देने के लिए शूटिंग करने यहां आया हूं। मुंबई में इससे आधे खर्च में शूटिंग हो जाती, लेकिन दोगुना खर्च करके यहां के युवा कलाकारों के लिए आया हूं।

वेब सीरीज का नाम और इसकी कहानी क्या है?
जवाब- वेब सीरीज का नाम फर्रे है, लेकिन मैं अभी इसकी कहानी का खुलासा नहीं करूंगा। क्योंकि, हम सभी नियम से बंधे हुए हैं। सीरीज को आने दीजिए इसकी कहानी पता चल जाएगी।

डीएसपीएमयू के मास कॉम विभाग व फिल्म मेकिंग के स्टूडेंट्स को आपलोगों से काफी उम्मीदें हैं?
जवाब- डीएसपीएमयू के स्टूडेंट्स के लिए गुरुवार को एक वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा।

शूटिंग को लेकर कैंपस में है उत्सव का माहौल
वेब सीरीज की शूटिंग को लेकर कैंपस में उत्सव का माहौल है। कलाकार सुबह 8 बजे ही साज-सज्जा के साथ कैंपस में पहुंच गए थे। इन कालाकारों को डीएसपीएमयू मास कॉम के डायरेक्टर डॉ. मो. अयूब अपेक्षित सहयोग कर रहे थे। सीन की डिमांड के अनुसार सेट का निर्माण किया जा रहा था।

डीएसपीएमयू के एक क्लास रूम को बनाया गया कोर्ट रूम
डीएसपीएमयू के एक क्लास रुम को कोर्ट रुम बनाया गया है। इसमें यूनिवर्सिटी में हुए एक मामले की सुनवाई की जाएगी। यूनिवर्सिटी प्रबंधन से कलाकारों ने आठ क्लास रुम और तीन शौचालय उपयोग के लिए मांगा है। यह शूटिंग नवंबर माह तक चलेगी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 30 नवंबर तक अनुमति दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser