• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • If You Are Seen Moving With Name Plates From The Front, The Amount Of Fine Will Be Increased, Rs 26 Thousand 500 Fine Will Be Collected From 17 Vehicles.

नेतागीरी नहीं चलेगी, हिदायत:आगे से नेम प्लेट लगाकर चलते दिखे ताे जुर्माना की राशि और बढ़ा दी जाएगी, 17 वाहनों से 26 हजार 500 रुपए जुर्माना वसूला

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फिर चला नेम प्लेट उतारो अभियान - Dainik Bhaskar
फिर चला नेम प्लेट उतारो अभियान
  • फिर चला नेम प्लेट उतारो अभियान, राजद, बेजीपी, जेएमएम के नेताओं के नेम प्लेट जब्त

डीटीओ प्रवीण प्रकाश और ट्रैफिक डीएसपी जीत वाहन उरांव ने सोमवार को एक बार फिर कचहरी चाैक के पास नेम प्लेट उतारो अभियान चलाया। विभिन्न राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोगों के वाहन पकड़े गए। इनमें जेएमएम, राजद, बीजेपी सहित कई संगठनों के नेम प्लेट जब्त किए गए। नेम प्लेट को ऑन स्पॉट खोला गया।

नेम प्लेट हटाने के साथ-साथ सभी को हिदायत भी दी गई कि आगे से वे नेम प्लेट लगाकर नहीं चलें, नहीं तो जुर्माना की राशि और बढ़ा दी जाएगी। उल्लेखनीय हो कि सरकार ने निर्देश जारी किया है कि वैसे लोग जो नेम प्लेट लगाने वालों की सूची में शामिल नहीं हैं, वे अगर लगाकर चलते हैं तो उनका नेम प्लेट हटाने के साथ-साथ जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जाएगी। कुल 17 वाहनों से 26500 रुपए जुर्माना वसूला गया।

जिला परिवहन पदाधिकारी बोले, विशिष्ट का संदेह होने पर ट्रैफिक प्रभावित होता है

जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश ने बताया कि विभिन्न प्रकार के निजी/व्यवसायिक वाहनों में कई प्रकार के विशिष्ट सूचक बोर्ड लगाए जा रहे हैं। विभिन्न रंगों में लिखे रहने से लोग के बीच वाहनों के विशिष्ट होने का संदेह उत्पन्न होता है। यातायात परिचालन प्रभावित होता है। कई अवसरों पर एंबुलेंस जैसी वरीयता प्राप्त वाहनों को भी आवागमन में बाधा का सामना करना पड़ता है। परिवहन कर रहे रोगियों को परेशानियों होती है। साथ ही कई मामलों में सड़क दुर्घटनाओं एवं उनसे होने वाली मौतों में वृद्धि होती है।

खबरें और भी हैं...