• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • In Diwali, 700 Additional Jawans Will Handle The Front In Ranchi, Along With Security, The Corona Guideline Will Also Be Monitored

पर्व में प्रशासन अलर्ट:दिवाली में 700 अतिरिक्त जवान रांची में संभालेंगे मोर्चा, सुरक्षा के साथ कोरोना गाइडलाइन पर भी रहेगी नजर

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दीपावली और छठ के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए रांची में 700 से अधिक अतिरिक्त जवान जवान की तैनाती की गई है। इसके अलावा हर इलाके में मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी की नियुक्ति की जाएगी। इस संबंध में जिला प्रशासन की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है।

इस बार सुरक्षा व्यवस्था के साथ कोरोना गाइडलाइन पर भी विशेष रूप से नजर रखने की तैयारी है। शहर में 15 स्थानों पर आयोजित होने वाले काली पूजा को लेकर भी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। जिला प्रशासन की ओर से शहर के छह डैम-तालाब को मूर्ति विसर्जन के लिए चिह्नित किया गया है।

36 इलाकों में बाइक दस्ता करेगी निगहबानी
चर्च रोड, एजी मोड़ से हिनू चौक, करमटोली चौक से हॉटलिप्स चौक, कांटाटोली चौक से बहुबाजार आदि ऐसे कुल 36 इलाकों में सुरक्षा को लेकर बाइक दस्ता की प्रतिनियुक्ति की गई है। प्रत्येक स्थल के लिए दो-दो बाइक दस्ता होंगे। इन्हें जिम्मेदारी दी गई है कि लगातार अपने प्रतिनियुक्ति स्थल में भ्रमणशील रहकर निगरानी रखें। किसी प्रकार की सूचना हो तो संबंधित थाना प्रभारी व कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराएं।

5 QRT भी की गई है तैनात
आपात स्थिति से निपटने के लिए शहर के पांच प्रमुख स्थानों में पुलिस QRT की प्रतिनियुक्ति की गई है। QRT बूटी मोड़, अल्बर्ट एक्का चौक, पिस्का मोड़, बिरसा चौक, चांदनी चौक व कांके रोड में तैनात रहेगी।

57 चौक पर रहेंगे जवान
दिवाली को लेकर शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहों व प्रमुख स्थलों में विशेष रूप से जवानों की तैनाती की गई है। सभी प्रमुख चौक-चौराहों में संबंधित थाना के पदाधिकारी के साथ बल की भी प्रतिनियुक्ति कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...