टी-20 सीरीज:जेएससीए स्टेडियम में अब तक हुए तीनों टी-20 में भारत को मिली है जीत, कल फिर बरसेंगे रन

रांची10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। - Dainik Bhaskar
भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें बुधवार शाम पांच बजे रांची पहुंची। एयरपोर्ट से उन्हें होटल रेडिसन ब्लू ले जाया गया। होटल तक क्रिकेट प्रेमी खिलाड़ियों की एक झलक के लिए बेताब दिखे।

जेएसससीए स्टेडियम टीम इंडिया के लिए लकी रहा है। अब तक यहां तीन टी-20 मुकाबले हुए हैं और तीनों में टीम इंडिया को जीत मिली है। 12 फरवरी 2016 को यहां भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 मैच खेला गया, जिसमें भारत ने 69 रन से जीत दर्ज की। सात अक्टूबर 2017 को भारत ने दूसरे टी-20 मैच में डकवर्थ-लुईस पद्धति से ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हराया था। वहीं 19 नवंबर 2021 को भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया था। अब शुक्रवार को यहां फिर रन बरसेंगे।

गुरुवार को दोनों टीमें जेएससीए स्टेडियम में प्रैक्टिस करेंगी। बीसीसीआई ने दोनों टीमों के प्रैक्टिस को लेकर शेड्यूल जारी किया है। इसके मुताबिक, न्यूजीलैंड की टीम दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक प्रैक्टिस करेगी। जबकि टीम इंडिया शाम 5 बजे से प्रैक्टिस करेगी। वहीं, दोनों टीम के एक-एक खिलाड़ी गुरुवार को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। न्यूजीलैंड के सपोर्ट स्टाफ दोपहर 3:15 बजे और इंडिया टीम के सपोर्ट स्टाफ शाम 4:45 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से मुखातिब होंगे।

जेएसससीए की भी तैयारी पूरी
इस मैच के आयोजन को लेकर जेएससीए ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। टीमों के प्रैक्टिस मैच के लिए प्रैक्टिस पिच तैयार कर लिया गया है। वहीं फ्लड लाइट की भी जांच कर ली गई है। पूरे मैदान में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। लोगों के प्रवेश से लेकर खिलाड़ियों की सुरक्षा तक का मुआयना कर लिया गया है। उधर, बुधवार को भी टिकट काउंटरों पर सुबह से शाम तक लोगों की भीड़ उमड़ रही थी।