• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • India New Zealand T20 Match; JSCA Engaged In Preparing The Stadium, Whether There Will Be An Entry Of Spectators Or Not, The Decision On The Government

राज्य की कोविड गाइडलाइन:भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच; स्टेडियम तैयार करने में जुटा जेएससीए, दर्शकों की इंट्री होगी या नहीं, फैसला सरकार पर

रांची3 महीने पहलेलेखक: अमन मिश्रा
  • कॉपी लिंक
  • स्टेडियम को खोलने की अनुमति, पर स्पष्ट नहीं है कि दर्शक शामिल हो सकेंगे या नहीं
  • स्टेडियम 50 प्रतिशत दर्शकों की क्षमता के अनुसार हो रहा तैयार

कोविड काल के दौरान पहला अंतरराष्ट्रीय मैच रांची में होने जा रहा है। दर्शकों को इंट्री भी मिल सकती है। हालांकि, पेंच अब भी सरकार के हाथों में फंसा है। जेएससीए के पदाधिकारियों की मानें ताे स्टेडियम में मैच के दौरान दर्शकों की इंट्री होगी या नहीं, इसका फैसला सरकार को करना है। हालांकि, जिस तरह कोविड के मामले पिछले कुछ माह से कम हैं, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि खेलप्रेमियों को मैच देखने की अनुमति मिल सकती है।

19 नवंबर को जेएससीए स्टेडियम में होने वाले भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मुकाबले को लेकर झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा तैयारियां तेज कर दी गई है। ग्राउंड मेंटेनेंस से लेकर अन्य मरम्मत के काम धीरे-धीरे शुरू किए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, स्टेडियम प्रबंधन यूएई की तरह 50% दर्शकों की क्षमता के अनुसार तैयारी करने में जुटा है। यदि अनुमति मिलती है तो दर्शकों के बैठने के लिए भी छह गज की दूरी का पालन कराया जाएगा।

बताते चलें कि 19 नवंबर को आयोजित इस मैच के लिए 18 से 20 नवंबर तक टीम के लिए होटल रेडिशन ब्लू में कमरों की बुकिंग कंफर्म हो चुकी है। 18 नवंबर को भारत व न्यूजीलैंड की टीम रांची पहुंचेगी, 19 को मैच के बाद 20 को दोनों ही टीमें रांची से रवाना होंगी।

अनुमति मिलते ही टिकट बुकिंग शुरू होगी

जेएससीए प्रबंधन की मानें तो सरकार के फैसले के बाद यह तय होगा कि दर्शकों को स्टेडियम में किस तरह प्रवेश दिया जाएगा। मैच में एक माह का समय बचा है। सप्ताह के भीतर सरकार के स्तर से दर्शकों की इंट्री को लेकर स्पष्ट निर्देश मिलते ही खेलप्रेमियों के लिए टिकट की बुकिंग शुरू हो सकती है।

14 को बीसीसीआई टीम ने लिया था स्टेडियम का जायजा
इंडिया-न्यूजीलैंड मैच को लेकर बीते 14 अक्टूबर को बीसीसीआई की प्रोडक्शन टीम ने स्टेडियम का जायजा लिया था। जेएससीए के जयकुमार सिन्हा ने बताया कि प्रोडक्शन टीम एक दिवसीय दौरे पर गुरुवार को रांची आई थी। स्टेडियम में कहां कैमरे लगेंगे, कहां क्या व्यवस्था होगी समेत प्रोडक्शन के विभिन्न पहलुओं की जांच के बाद उसी दिन वापस लौट गई। यह मैच से पूर्व होने वाला रूटीन विजिट था, मैच से पूर्व प्रोडक्शन की टीम बाकी तैयारियां करेगी।

सामान्य स्थिति को देखते हुए धीरे-धीरे पाबंदियां हटाई जा रही हैं

राज्य सरकार द्वारा धीरे-धीरे सामान्य स्थिति को देखते हुए पाबंदियां हटाई जा रहीं हैं। एक माह पूर्व सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन के अनुसार, सभी तरह के खेल कार्यक्रम (स्वीमिंग को छोड़कर) अनुमति दी गई है। गाइडलाइन में स्टेडियम को खोलने की अनुमति थी। लेकिन, स्पष्ट नहीं था कि खेल के दौरान दर्शक शामिल हो सकेंगे या नहीं। हालांकि, मैच से पूर्व सरकार इस ओर ध्यान देकर उचित निर्णय ले सकती है।

उम्मीद करता हूं कि रांची के दर्शक मैच देख सकेंगे

कोविड काल में इंडिया में यह पहला मैच होने जा रहा है। दर्शक की इंट्री होगी या नहीं, यह फैसला राज्य सरकार लेगी। सभी राज्य अपने यहां के कोविड के मामले काे देखते हुए ही फैसला ले रही है। उम्मीद करता हूं कि रांची में दर्शक मैच का लुत्फ उठा सकेंगे, क्योंकि यूएई में 50% से ज्यादा दर्शकों को इंट्री दी गई थी -अजय नाथ शाहदेव, वाइस प्रेसिडेंट, जेएससीए

खबरें और भी हैं...