JSCA में शुरू हुई टिकटों की बिक्री:12 घंटे की लाइन में लगकर टिकट खरीद रहे हैं लोग, 5 काउंटर में 17 तक होगी टिकट की बिक्री

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुबह 3 बजे से ही लोग लाइन में आकर लग गए थे। इस दौरान नियमों को दरकिनार कर लोग बस टिकट पा लेने की होड़ में थे। - Dainik Bhaskar
सुबह 3 बजे से ही लोग लाइन में आकर लग गए थे। इस दौरान नियमों को दरकिनार कर लोग बस टिकट पा लेने की होड़ में थे।

रांची के JSCA में 19 नवंबर को होने वाले इंडिया vs न्यूजीलैंड T-20 मैच के टिकट की बिक्री सोमवार से शुरू हो गई है। पहले दिन ही यहां क्रिकेट की दिवानगी देखने को मिली। स्टेडियम के बाहर सुबह 3 बजे से ही लोग लाइन में लग गए थे। लोगों ने 12 घंटे लाइन में लग कर टिकट की खरीदारी की । 17 नंवबर तक टिकट की बिक्री होगी।

हालांकि इस दौरान BCCI के नियमों की खूब धज्जियां उड़ी। टिकट की खरीदारी के दौरान न ही सोशल डिस्टेंसिंग दिख रही थी और न ही लोग अन्य नियमों का पालन कर रहे थे। सभी को बस टिकट पाने की जल्दी थी। हालात ये थी कि सब एक-दूसरे के ऊपर चढ़े हुए थे। एक व्यक्ति को अधिकतम 3 टिकट दिया जा रहा है।

इस दौरान BCCI के नियमों की खूब धज्जियां उड़ी। टिकट की खरीदारी के दौरान न ही सोशल डिस्टेंसिंग दिख रही थी और न ही लोग अन्य नियमों का पालन कर रहे थे।
इस दौरान BCCI के नियमों की खूब धज्जियां उड़ी। टिकट की खरीदारी के दौरान न ही सोशल डिस्टेंसिंग दिख रही थी और न ही लोग अन्य नियमों का पालन कर रहे थे।

महिला और दिव्यांगों के लिए अलग लाइन
स्टेडियम के बाहर 5 हिस्सों में बांस से बैरिकेडिंग की गई है। इसमें एक लाइन केवल महिलाओं और दिव्यांगों के लिए आरक्षित है। बाकी के अन्य लाइन लोगों को टिकट मिल रही है। हालांकि ये लाइन भी टिकट देने के लिए कम पड़ जा रही है।

लोगों की शिकायत- कम थे काउंटर, वो भी स्लो
इस दौरान लोगों की शिकायत थी कि प्रबंधन की बदइंतजामी के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। एक तो काउंटर कम हैं ऊपर से टिकट को देने की टाइमिंग भी काफी स्लो है। इसके कारण लाइन लंबी होते जा रही है।

900 से 9000 रुपए तक के हैं टिकट
टिकट बिक्री के लिए अलग-अलग प्राइस रेंज के 9 केटेगरी बनाए गए हैं। जहां सामान्य केटेगरी में टिकट की शुरुआती कीमत 900 रुपए रखी गई है। इसके अलावा 1200, 1400, 1700, 1800, 4000, 5000, 5500 रुपए व वीवीआईपी के लिए बॉक्स की रेंज 9000 रु. तय हुई है।