.28 लोग पॉजिटिव मिले:तीसरे दिन ही रांची में संक्रमित दोगुने, 29 लोगों ने दी कोरोना को मात

रांचीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य के सिर्फ छह जिलों में मिले 44 संक्रमित
  • चिंता...दूसरी लहर में संक्रमित 5 दिन में दाेगुने हाे रहे थे

कोरोना की तीसरी लहर की संभावना बढ़ती जा रही है। राजधानी में तीन दिन में ही काेरोना संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो गई है। मंगलवार को 17 पॉजिटिव मरीज मिले थे। गुरुवार को संख्या बढ़कर 28 हो गई। दूसरी लहर में संक्रमित 5 दिन में दाेगुने हाेने लगे थे। इस बार तीन दिनाें में संक्रमित दाेगुने हाे चुके हैं। एक साथ 60 दिन के बाद इतने संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इससे पहले 12 जून को इससे कम 27 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई थी। इतने मामले मिलने के साथ ही जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, ज्यादातर संक्रमित दूसरे राज्यों से यात्रा कर लौटने वाले हैं। वापसी के दौरान रेलवे स्टेशनों व एयरपोर्ट पर जांच के क्रम में इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला प्रशासन के जिला कंट्राल रूम द्वारा इनकी ट्रेसिंग भी शुरू हो गई है।

खबर लिखे जाने तक 18 से ज्यादा संक्रमितों से संपर्क साधा गया था। इसमें से 8 का कॉल नॉट रिचेबल मिला। हालांकि, सभी की ट्रेसिंग जारी है। इससे पहले मंगलवार को भी 17 पॉजिटिव मिले थे। इसमें से 16 संक्रमित दूसरे राज्यों से लौटने वाले थे। सभी अब तक होम आइसोलेशन में अपना ख्याल रख रहे हैं। इधर, पूरे राज्य में छह जिले में 44 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि, 29 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 211 है। बताते चलें कि गुरुवार को रांची में 28, धनबाद में 7, पूर्वी सिंहभूम में 5, चतरा में 2 और देवघर व दुमका में 1-1 संक्रमित की पहचान हुई है।

वैक्सिनेशन... आज जिले में 7 केंद्रों पर लगेंगे 1100 टीका

गुरुवार को 7600 डोज के लिए स्लॉट खाेला गया था, जिसमें करीब 7 हजार डोज लगाए गए। डोज खत्म होने के बाद शुक्रवार के लिए 1100 डोज का सेशन बनाया गया है। राजधानी में 7 सेंटर बनाए गए है। सभी केंद्रों में 80% डोज फर्स्ट और 20% सेकेंड डोज लगाए जाएंगे। जिला प्रशासन द्वारा जारी सूची के अनुसार, शहरी क्षेत्र के 6 केंद्र में कोवैक्सीन के 880 व कोविशिल्ड की 120 डोज का सेशन जारी रहेगा। वहीं ग्रामीण के 1 केंद्र में कोवैक्सीन की 100 डोज लगाने की तैयारी है। यदि स्टेट से शुक्रवार को डोज जिला को उपलब्ध कराया जाएगा तो वैक्सीनेशन जारी रहेगा, नहीं तो टीकाकरण वैक्सीन आने तक प्रभावित रहेगा।

खबरें और भी हैं...