पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Intense Debate Between Mayors And Councilors, Mayor Went To The Weeping Chamber When The Meeting Of The Municipal Board Was Not Held For Two Months

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तीखी बहस:नगर निगम बोर्ड की बैठक दो महीने नहीं होने पर मेयर और पार्षदों में तीखी बहस, रोती हुई चैंबर में चली गईं मेयर

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पार्षद का आरोप... श्री पब्लिकेशन काे लेकर बैठक बुलाई गई थी, पर लोगों के मुद्दे पर काेराेना का हवाला दिया जा रहा है
  • मेयर ने कहा...कोई झूठा आरोप लगाएगा तो बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, इसलिए भावुक हो गई थी

नगर निगम बोर्ड की गुरुवार की बैठक हंगामेदार रही। मेयर और पार्षदों के बीच तीखी नोक-झोंक हुई, जिससे आहत होकर मेयर आशा लकड़ा रो पड़ीं और बैठक से बाहर निकल गईं। इसके बाद डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय और कुछ पार्षद मेयर को मनाने उनके चैंबर में पहुंचे। करीब आधे घंटे बाद मेयर वापस बैठक में पहुंचीं। वार्ड 16 की पार्षद नाजिमा रजा ने कहा कि बैठक में कई पार्षदों ने मेयर से पूछा कि प्रत्येक माह की 10 तारीख काे बाेर्ड की बैठक हाेना तय है। इसके बावजूद पिछले दाे माह से बैठक क्यों नहीं बुलाई गई। मेयर ने कहा कि आपके कहने से बैठक नहीं हाेगी। काेराेना की वजह से बैठक में देरी हुई।

इतना सुनते ही वार्ड 27 के पार्षद ओमप्रकाश भड़क गए। उन्होंने मेयर पर चिल्लाते हुए कहा कि आम लाेगाें के हित काे लेकर बैठक करना है ताे काेराेना की दलील दी जा रही है। जब श्री पब्लिकेशन काे लेकर बैठक बुलाई गई, उस समय काेराेना का ख्याल क्याें नहीं आया। इतना सुनते ही मेयर भड़क गई। कहा कि जैसे बैठक बुलाई जाती है, उसी तरह हाेगी। इसके बाद हंगामा होने पर मेयर बैठक रोते हुए निकल गईं। हालांकि, 30 मिनट बाद मेयर काे मनाकर दोबारा बैठक में बुलाया गया, तब विभिन्न एजेंडों पर चर्चा हुई।

लोगों से जुड़े निर्णय

1. अगर निगम का कर्मचारी घूस मांगता है तो नगर आयुक्त अब मामले की जांच करेंगे। दाेषियाें पर तुरंत कार्रवाई हाेगी। पहले लोगों को चक्कर लगाने पड़ते थे।

2. सभी वार्ड के पार्षदों के साथ चीफ इंजीनियर बैठक कर वार्डवार बाेरिंग का आंकलन कर 10 फरवरी तक रिपाेर्ट देंगे। क्योंकि...गर्मी आने वाली है।

नहीं बढ़ा सिटी बस का किराया व पार्किंग शुल्क, 2 माह का कचरा यूजर चार्ज माफ

सिटी बस का किराया और पार्किंग शुल्क दोगुना करने का प्रस्ताव गुरुवार काे हुई नगर निगम बाेर्ड की बैठक में खारिज हाे गया। अधिकारियों ने बाेर्ड के समक्ष प्रस्ताव रखा, लेकिन डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने इसका विरोध कर दिया। कहा कि निगम लाेगाें काे पूरी सुविधा नहीं दे पा रहा है। काेराेना से हरेक व्यक्ति की स्थिति खराब है। ऐसे में सिटी बस का किराया और पार्किंग शुल्क बढ़ाना जायज नहीं है। पार्षदों ने भी किराया बढ़ाने का विरोध कर दिया।

सर्वसम्मति से किराया बढ़ाने का प्रस्ताव खारिज हाे गया। यानी अब आम लाेग एमजी राेड में पांच रुपए में ही सिटी बस की सवारी कर सकेंगे। तीन घंटा तक दाे पहिया वाहन की पार्किंग के लिए पांच रुपए और चार पहिया के लिए 20 रुपए ही देने हाेंगे। इसके अलावा व्यापारियों काे राहत देते हुए अप्रैल और मई का कचरा यूजर चार्ज माफ करने की स्वीकृति दे दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें