झारखंड के ई-शान हैं:ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी कर बनाए 2 रिकॉर्ड

रांची8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ईशान ने अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। - Dainik Bhaskar
ईशान ने अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेली।
  • 1. अंतरराष्ट्रीय टी-20 में फिफ्टी बनानेवाले दूसरे भारतीय
  • 2. डेब्यू मैच की दूसरी पारी में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड

विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया में जगह बनाने वाले झारखंड के ईशान किशन का जलवा इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में दिखा। ईशान ने अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेली।

उन्होंने भारत के लिए ओपनिंग करते हुए 32 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में ही जानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाने में प्रमुख भूमिका के लिए ईशान को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। वहीं कोहली के साथ मैदान में देर तक टिकते हुए 55 बॉल में 94 रन की पारी खेलने के लिए भी नवाजा गया। कोहली और ईशान को जोड़ी ऑफ द मैच भी घोषित किया गया।

ये रिकॉर्ड बनाए

  • ईशान अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में पदार्पण करते हुए 50 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले अजिंक्य रहाणे ने डेब्यू मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 31 अगस्त 2011 को मैनचेस्टर में 61 रन की पारी खेली थी। रहाणे ने पहली इनिंग में ये रन बनाए थे, जबकि ईशान किशन ने दूसरी पारी में यह कारनामा किया।
  • ईशान किशन डेब्यू मैच की दूसरी पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड मुरली विजय के नाम था। मुरली ने अपने डेब्यू मैच में 48 रन बनाए थे।

टीवी पर मैन ऑफ द मैच का अवार्ड लेते देख भावुक हुईं मां

जैसे ही ईशान खेलने उतरे, मां सुचित्रा सिंह व पिता प्रणव पांडे टीवी के सामने बैठ गए। जीत के बाद बेटे काे मैन ऑफ द मैच का अवार्ड लेते देख मां भावुक हाे गईं। पिता बोले- बेटा भविष्य में और बेहतर करेगा।

खबरें और भी हैं...