• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Jamshedpur Coronavirus Lockdown Latest News | Jharkhand Jamshedpur Coronavirus Lockdown (Curfew) Latest Today News, Coronavirus COVID 19 Cases In Jharkhand Jamshedpur Live Updates

रांची में लॉकडाउन का तीसरा दिन / सुबह के हालात नहीं बदले, सब्जी मंडी में खरीदारों की भीड़; पुलिस की सख्ती के बाद सड़कों पर पसरा सन्नाटा

रातू रोड की सड़क पर पसरा सन्नाटा। रातू रोड की सड़क पर पसरा सन्नाटा।
X
रातू रोड की सड़क पर पसरा सन्नाटा।रातू रोड की सड़क पर पसरा सन्नाटा।

  • डेली मार्केट, खादगढ़ा सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने के लिए काफी लोग पहुंच गए
  • पुलिस-प्रशासन की सख्ती के बाद राांची की विभिन्न सड़कों पर सन्नाटा पसर गया

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 11:47 AM IST

रांची.  लॉकडाउन के तीसरे दिन भी सुबह के हालात नहीं बदले। शुक्रवार सुबह में एक बार फिर शहर के विभिन्न सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। डेली मार्केट, खादगढ़ा सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने के लिए काफी लोग पहुंचे। हालांकि पुलिस भी पूरी तरह सख्त दिखी। लोगों को हिदायत देकर जबरन घर भेजने में जुटी रही। इसका असर यह हुआ कि जाम से हलकान रहने वाला रातू रोड चौक पर सन्नाटा पसर गया।

वाहन सवारों को रोकने के लिए पुलिस ने रातू रोड में न्यू मार्केट चौक के पास बैरिकेडिंग कर दी और जांच अभियान शुरू कर दिया। लोगों से पूछताछ के बाद ही आगे जाने की इजाजत मिली। इधर, डीसी राय महिमापत रे ने यह कहा है कि लोगों को रोजमर्रा की सामग्री खरीदने में किसी तरह की परेशानी ना हो। इसलिए सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों की किराना स्टोर को खुलवाएं। जरूरत पड़े तो वहां पुलिस तैनात करें ताकि आपाधापी की स्थिति ना हो।

खादगढ़ा सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़।

खुदरा विक्रेता कर सकेंगे खरीदारी
2 दिनों के लॉकडाउन में व्यापारियों की कमर टूट गई है। खुदरा व्यापारी के पास सामान नहीं है, जिसे वह बेच सकें। इस वजह से कई क्षेत्रों में लोगों को खाद्य सामग्री पर्याप्त नहीं मिल रहा है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने पंडरा बाजार समिति को खोलने का निर्णय लिया है। शुक्रवार सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक बाजार समिति के थोक विक्रेता दुकान खोलेंगे, जहां खुदरा विक्रेता सामानों की खरीदारी कर सकेंगे। सामान्य ग्राहकों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। बाजार समिति में अत्यधिक भीड़ ना हो, इसके लिए पुलिस बलों को भी तैनात कर दिया गया है।

दिहाड़ी करने वालों की स्थिति खराब
लॉकडाउन की वजह से सबसे खराब स्थिति दिहाड़ी करने वाले मजदूरों की हो गई है। काम नहीं मिलने की वजह से काफी लोग तो रांची से पहले ही पलायन कर गए हैं। लेकिन परिवहन के साधन बंद होने के बाद काफी लोग ऐसे हैं जो रांची में ही अपने घरों में सिमटे हुए हैं। लेकिन अब उनके समक्ष राशन पानी खरीदने की समस्या खड़ी हो गई है। क्योंकि काम नहीं होने की वजह से उनके पास अगले 18-19 दिनों तक खाद्यान्न लेने का पैसा भी नहीं बचा है।

एकरा मस्जिद के खतीब मौलाना की अपील, मस्जिद नहीं, घर में अदा करें नमाज
रांची एकरा मस्जिद के खतीब मौलाना ओबेदुल्ला कासमी ने लोगों से अपील की है कि कोरोना के मद्देनज़र जुमा की नमाज़ के लिए मस्जिद न आएं। घर पर ही जुमा के बदले ज़ोहर (आम दिनों में दोपहर में अदा की जाने वाली) की नमाज़ अदा करें। मस्जिद-ए-जाफरिया के खतीब-इमाम मौलाना सैयद तहजीबुल हसन ने बताया कि रसूलल्लाह के दौर में भी जानलेवा बीमारी के दौर में घरों में नमाज पढ़ने की दलील हदीस में मिलती है। रसूलल्लाह तेज आंधी-तूफान में भी मस्जिद में आने की मनाही करते थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना