भारतीय माैसम विज्ञान केंद्र:झारखंड में जवाड़ चक्रवात, 3 से 6 दिसंबर तक बादल-बारिश के आसार

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दाे दिसंबर, राजधानी का माैसम साफ रहेगा और तेज धूप निकलेगी

तीन से छह दिसंबर तक रांची सहित पूरे झारखंड में बादल छाए रहेंगे। बारिश भी हाेगी। भारतीय माैसम विज्ञान केंद्र रांची के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि आंध्र के तट पर जवाड़ चक्रवात तीन दिसंबर काे टकराएगा, जिसका असर झारखंड में भी रहेगा। इस वजह से पूरे झारखंड में बादल छाए रहेेंगे। तीन काे दक्षिणी और मध्य हिस्से में कहीं-कहीं हल्की व मध्यम दर्जे की बारिश हाेगी। साथ ही चार और पांच दिसंबर काे दक्षिणी, उत्तर-पूर्वी व निकटवर्ती मध्य भागाें के कुछ स्थानाें पर बारिश की संभावना है।

छह दिसंबर काे भी झारखंड के कुछ स्थानाें पर बारिश हाेने की संभावना है। इधर, बुधवार को रांची में सुबह और शाम में काफी ठंड थी। दोपहर में तेज धूप होने से लोगों को राहत मिली। मौमस विभाग के अनुसार, बुधवार काे रांची का अधिकतम तापमान 25 व न्यूनतम 11 डिग्री, जमशेदपुर का अधिकतम 29 व न्यूनतम 13.5 डिग्री, डालटनगंज का अधिकतम 27.7 व न्यूनतम 11.6 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया।

बारिश से 3 से 4 डिग्री गिरेगा तापमान

बारिश हाेने से दिन के तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट हाेने की संभावना है। वहीं, रात के तापमान में काेई गिरावट नहीं हाेने की संभावना है।क्याेंकि, रात में बादल हाेने से तापमान में गिरावट नहीं हाेगी। बारिश हाेने की वजह से तीन से छह दिसंबर तक अधिकतम तापमान 20 से 24 डिग्री और न्यूनतम 14 से 16 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं, दाे दिसंबर काे रांची सहित पूरे झारखंड मंे माैसम शुष्क रहेगा। आसमान साफ रहेगा और धूप निकलेगी।

खबरें और भी हैं...