पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांची में JEE मेन की परीक्षा:पहले दिन आर्किटेक्चर की परीक्षा, सोशल डिस्टेंसिंग और नए मास्क के साथ स्टूडेंट्स को मिली एंट्री

रांची2 महीने पहले
एंट्री के दौरान गेट पर भीड़ न लगे इसे ध्यान में रखते हुए परीक्षा शुरू होने के दो घंटे पहले 1 बजे से ही स्टूडेंट्स को एंट्री मिलनी शुरू हो गई थी।

रांची में मंगलवार से JEE मेन की परीक्षा शुरू हुई। पहले दिन एक मात्र केंद्र तुपुदाना स्थिति इऑन डिजिटल पर परीक्षा हो रही है। परीक्षा 6 बजे तक चलेगी। स्टूडेंट्स ने बताया कि पहले दिन आर्किटेक्टर का पेपर है। केंद्र पर कोविड गाइडलाइंस के हिसाब से सख्त तैयारी की गई थी।

एक गेट पर तीन लाइन बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग से स्टूडेंट्स को एंट्री दी गई। मेन गेट पर ही स्टूडेंट्स की थर्मल स्क्रिनिंग हुई। स्टूडेंट्स जो मास्क पहनकर आए थे उसे गेट पर ही बदलवा दिया जा रहा था। सेंटर प्रबंधन की तरफ से स्टूडेंट्स को एक नया मास्क उपलब्ध कराया जा रहा था।

2 घंटे पहले से ही शुरू हो गई थी एंट्री
पहले दिन रांची में 300 स्टूडेंट्स का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। एंट्री के दौरान गेट पर भीड़ न लगे इसे ध्यान में रखते हुए परीक्षा शुरू होने के दो घंटे पहले 1 बजे से ही स्टूडेंट्स को एंट्री मिलनी शुरू हो गई थी। एंट्री के दौरान ही परीक्षार्थियों से हैंडबैग, गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक आइटम या कम्युनिकेशन डिवाइस बाहर रखवा लिया जा रहा था। एडमिट कार्ड और पेन के अलावा किसी भी सामान को अंदर ले जाने की इजाजत नहीं थी।

कल से 2 केंद्रों पर होगी परीक्षा
4 दिनों तक चलने वाली इस परीक्षा के लिए रांची में दो परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इऑन डिजिटल तुपुदाना और टाटीसिल्वे। परीक्षा के संचालन की जिम्मेदारी संभाल रहे डीपीएस, रांची के प्रिंसिपल डॉ. राम सिंह ने बताया कि बुधवार से दोनों केंद्रों पर दो शिफ्ट में परीक्षा शुरू हो जाएगी। रांची के अलावा झारखंड के धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो और हजारीबाग में भी परीक्षा केंद्र हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें