पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिल्डरों को अगले माह से नोटिस:झारेरा रजिस्ट्रेशन के बिना फ्लैट बेचा, तो प्रोजेक्ट कॉस्ट का 5% जुर्माना

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • डेवलपर्स, ब्राेकर को निबंधन कराने के लिए 7 दिन की माेहलत

रांची सहित राज्य के कई जिलें में झारेरा रजिस्ट्रेशन के बिना फ्लैट की खरीद-बिक्री हो रही है। इस पर रोक लगाने के लिए झारखंड रियल स्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (झारेरा) बिना रजिस्ट्रेशन के फ्लैट-जमीन की बिक्री का प्रचार-प्रसार करने वालों को चिन्हित कर रहा है। ऐसे बिल्डरों को अगले माह से नोटिस भेजा जाएगा और संबंधित बिल्डर-डेवलपर पर प्रोजेक्ट कॉस्ट का पांच फीसदी जुर्माना लगाया जाएगा।

झारेरा चेयरमैन सीमा सिन्हा ने रांची सहित राज्य के सभी डेवलपर-बिल्डरों को एक सप्ताह में छूटे हुए प्रोजेक्ट का रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया है, ताकि फ्लैट खरीदारों के साथ किसी तरह की धोखाधड़ी न हो। इधर, झारेरा अथॉरिटी ने सभी सब रजिस्ट्रार को पत्र लिखकर झारेरा रजिस्ट्रेशन के बिना फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं करने के लिए कहा है। इस संबंध में पूर्व में ही राजस्व एवं निबंधन विभाग ने पत्र जारी कर साफ कर दिया था कि झारेरा निबंधन के बिना फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें