पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तीन जिलों के बॉर्डर पर एनकाउंटर:नक्सलियों से मुठभेड़ में कोबरा बटालियन का एक जवान जख्मी, भेजा गया रांची

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जवान को हेलीकॉप्टर की मदद से रांची स्थित मेडिका अस्पताल लाया गया है। - Dainik Bhaskar
जवान को हेलीकॉप्टर की मदद से रांची स्थित मेडिका अस्पताल लाया गया है।
  • सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठा भाग निकले

पश्चिमी सिंहभूम, खूंटी और सरायकेला खरसावां जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा बलों एवं नक्सलियों के बीच रविवार को मुठभेड़ हो गई। इस दौरान कोबरा बटालियन का एक जवान गोली लगने से जख्मी हो गया। जवान को हेलीकॉप्टर की मदद से रांची स्थित मेडिका अस्पताल लाया गया है। वहीं, सुरक्षाबलों का क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी है। घटना की पुष्टि चाईबासा एसपी अजय लिंडा ने की है।

सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि पश्चिमी सिंहभूम, खूंटी और सरायकेला खरसावां जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों का मूवमेंट है। इसी सूचना पर सुरक्षाबल इस क्षेत्र में पहुंचे तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। इसी दौरान जवान नारायण खत्री गोली लगने से जख्मी हो गया।

जवान को हेलीकॉप्टर से बेहतर इलाज के लिए रांची लाया गया है। वहीं, सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठा भाग निकले। सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों द्वारा मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार व अन्य सामान बरामद किए जाने की सूचना है।

गुमला में मुठभेड़ के बाद नक्सली बुधेश्वर का दस्ता भागा

इधर, चैनपुर प्रखंड के कोचागानी जंगल में रविवार दोपहर करीब 12 बजे पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। आधा घंटे चली मुठभेड़ में दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले। एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने बताया कि यह दस्ता नक्सली कमांडर बुधेश्वर का है, जो जंगल में बड़ी घटना काे अंजाम देने के लिए जुटा था। सूचना मिलते ही पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो माओवादियों ने हमला कर दिया। तीन आईईडी समेत कई सामान बरामद किए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें