झारखंड विधानसभा में 4,684.93 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश:हंगामे के बीच वित्त मंत्री ने किया पेश, BJP के नियोजन नीति में संशोधन पर चर्चा की मांग को स्पीकर ने किया खारिज तो बेल में आकर करने लगे हंगामा

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नमाज के लिए अलग कमरे के आवंटन को रद्द करने की मांग को लेकर BJP विधायक वेल में आकर हंगामा करने लगे। - Dainik Bhaskar
नमाज के लिए अलग कमरे के आवंटन को रद्द करने की मांग को लेकर BJP विधायक वेल में आकर हंगामा करने लगे।

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन 4,684.93 करोड़ रुपए का अनुपूरकर बजट पेश कर दिया गया। वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने भारी हंगामे के बीच इसे पेश किया। वहीं, इसके पेश होने के बाद विधानसभा की कार्यवाही को एक बार फिर से 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

विधानसभा की कार्यवाही लगातार दूसरी बार स्थगित करनी पड़ी। कार्यवाही शुरू होते ही स्पीकर की तरफ से सदस्यों का कार्य स्थगन पेश किया गया। इसमें BJP के नेताओं के तरफ नियोजन नीति में संशोधन पर चर्चा की मांग की गई तो माले के विधायक विनोद सिंह ने नियुक्ति पर चर्चा कराने की मांग की।

स्पीकर ने इसे अस्वीकार कर दिया और दूसरी पाली में इस पर चर्चा कराने की बात कही। इस BJP के विधायक नाराज हो गए और वेल में आकर हंगामा करने लगे।

पहली बार 17 मिनट चला था सदन

इससे पहले दोपहर 12.47 बजे तक स्थगित की गई थी। सदन शुरू होते ही BJP के विधायक वेल में आ गए और हंगामा करने लगे। स्पीकर के बार-बार मना करने के बाद भी ये अपने सदन में लौटकर वापस नहीं गए। इसके बाद स्पीकर को 17 मिनट के बाद कार्यवाही स्धगित करनी पड़ी।

BJP विधायक विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए कमरे के आवंटन को रद करने की मांग कर रहे थे। ‌BJP विधायक भाजपा विधायक सदन के भीतर जय श्रीराम, हर-हर महादेव के लगे नारे लगाते रहे।

CM प्रश्नकाल भी है आज

CM का प्रश्नकाल भी आज ही निर्धारित है। मुख्यमंत्री प्रश्नकाल के दौरान मुख्यमंत्री नीतिगत सवालों पर विधायकों के प्रश्नों का जवाब देते हैं।

खबरें और भी हैं...