पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूर्व कृषि मंत्री का आरोप:हेमंत सरकार के बीज वितरण का बजट 15 करोड़ का, 16.73 करोड़ रुपए का वर्क ऑर्डर कैसे दे दिया?

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व मंत्री रंधीर सिंह ने कहा कि सरकार धान की खरीदारी में भी पूरी तरह फेल रही है- फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
पूर्व मंत्री रंधीर सिंह ने कहा कि सरकार धान की खरीदारी में भी पूरी तरह फेल रही है- फाइल फोटो।
  • रंधीर सिंह ने कहा- सरकार बड़ा घोटाला कर रही, किसानों को परेशान कर रही है

पूर्व कृषि मंत्री और BJP के विधायक रंधीर सिंह ने हेमंत सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीज खरीदारी और वितरण के लिए सरकार ने बजट में 15 करोड़ रुपए का प्रावधान रखा है। इसके बाद सरकार 16.73 करोड़ का वर्क ऑर्डर कैसे दे दिया है? बीज वितरण की क्या स्थिति है? सब जानते हैं। उन्होंने इसकी जांच की मांग की है। BJP के प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए कृषि, पशुपालन, गव्य विकास, मछली पालन के क्षेत्र में रघुवर सरकार में जो काम हो रहे थे। ऐसी कई योजनाओं को वर्तमान सरकार बंद कर दिया है।

लोन माफी का झूठा वादा, किसान बैंक के चक्कर लगा रहे
सरकार झूठी घोषणा कर खुद अपनी पीठ थपथपा रही है। किसानों का लोन माफ कर दे रही है। किसानों को बैंक में कहा जा रहा है कि एक परिवार के एक ही सदस्य का लोन माफ किया जाएगा। जिन किसानों का खाता एनपीए हो गया है ऐसे पौने चार लाख किसानों का लोन अधर अटक गया है। एसएलबीसी के मुताबिक 6 लाख किसानों का लोन बकाया है। सरकार ने दो करोड़ के बजट का प्रावधान किया है। ऐसे में 30 फीसदी किसानों का ही लोन माफ हो सकेगा।

धान की खरीदारी में फेल रही सरकार
रंधीर सिंह ने कहा कि सरकार धान की खरीदारी में भी पूरी तरह फेल रही है। 260 ब्लॉक में मात्र 398 धान खरीदी केंद्र खोले गए हैं। जबकि, 520 धान क्रय केंद्र नियमतः खोलने चाहिए। धान की खरीदारी के नियम को काफी जटिल बना दिया गया है। किसान औने-पौने दाम में बिचौलिए को धान बेचने पर मजबूर हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें