• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Jharkhand Cabinet Took Decision, 25 New MVIs Will Be Appointed In The State, Transport City Will Be Built In Sukurhuttu Of Ranchi With 113 Crores

विवि में घंटी आधारित शिक्षकों की अवधि बढ़ाई गई:झारखंड कैबिनेट ने लिया निर्णय, राज्य में 25 नए MVI की होगी नियुक्ति, रांची के सुकुरहुट्‌टू में  113 करोड़ से बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर

रांची9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को झारखंड कैबिनेट की बैठक में विभिन्न विभागों के 17 प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई। (प्रतिकात्मक फोटो) - Dainik Bhaskar
मंगलवार को झारखंड कैबिनेट की बैठक में विभिन्न विभागों के 17 प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई। (प्रतिकात्मक फोटो)

राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में घंटी आधारित शिक्षकों को सेवा विस्तार दे दिया गया है। 31 मार्च 2022 तक विश्वविद्यालय में घंटी आधारित शिक्षकों की सविंदा बढ़ाई गई है। मंगलवार को आयोजित झारखंड कैबिनेट की बैठक में इसे स्वीकृति दे दी गई है। 30 सितंबर को इनकी संविदा समाप्त हो रही थी।

साथ ही कैबिनेट की बैठक में राज्य में 25 नए मोटर यान निरीक्षक (MVI) की नियुक्ति का निर्णय लिया है। राज्य में 24 पहले से ही कार्यरत हैं। MVI की नियुक्ति के लिए जिले को A, B और C तीन कैटेगरी में बांटा गया है। A में 3, B में 2 और C में 1 की नियुक्ति की जाएगी।

कैबिनेट की बैठक में रांची के कांके थाना क्षेत्र के सुकुरहुटू में ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण को स्वीकृति दे दी गई। CM हेमंत सोरेन पहले ही इसे अपनी मंजूरी दे चुके हैं। सुकुरहाटू में 48 एकड़ भूमि में EPC मॉडल पर ट्रांसपोर्ट नगर तैयार किया जाएगा। इसे 113 करोड़ 24 लाख रुपए से तैयार किया जाएगा।

कैबिनेट के अन्य महत्वपूर्ण निर्णय

1. देवघर के दुम्मा में आवासीय कॉलोनी विकसित करने के लिए नगर विकास व आवास विभाग के पक्ष में हस्तांतरित 58 एकड़ प्रति कदीम भूमि को झारखंड राज्य आवास बोर्ड, रांची को निशुल्क हस्तांतरण किए जाने की स्वीकृति दी गई।
2. सरायकेला-खरसावां के चांडिल अनुमंडल में अनुमंडलीय न्यायालय के गठन करने की स्वीकृति दी गई।
3. खूंटी के कर्रा में 2.34 एकड़ भूमि पर जवाहर नवोदय विद्यालय की स्थापना की जाएगी। इसके लिए नवोदय विद्यालय समिति, मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली के साथ निशुल्क पूरक भू-हस्तांतरण की स्वीकृति दी गई।
4. वर्ल्ड एक्सपो 2021 दुबई में राज्य की भागीदारी 30 सितंबर से 6 अक्टूबर 2021 को करने के लिए E&Y को इवेंट पार्टनर मनोनीत किया गया।

खबरें और भी हैं...