पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

काम की खबर:CUJ में शुरू हुई MBA व MTech के एडमिशन की प्रक्रिया, कैंडिडेट 27 जून तक कर सकते हैं आवेदन, कैट और गेट का स्कोर कार्ड जरूरी

रांची4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूनिवर्सिटी की तरफ से MBA में एडमिशन के लिए CAT का और MTech के लिए GATE के वैलिड स्कोर कार्ड को अनिवार्य कर दिया गया है।(फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
यूनिवर्सिटी की तरफ से MBA में एडमिशन के लिए CAT का और MTech के लिए GATE के वैलिड स्कोर कार्ड को अनिवार्य कर दिया गया है।(फाइल फोटो)

कोविड से राहत के बीच सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड (CUJ ) से टेक्निकल डिग्री में पीजी करने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर आई है। यहां सत्र 2021-22 के लिए MBA व MTech में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एडमिशन के लिए कैंडिडेट 27 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की प्रकिया पूरी तरह ऑनलाइन रखी गई है। इसके लिए कैंडिडेट CUJ की वेबसाइट www.cuj.ac.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा किसी भी माध्यम से आवेदन मान्य नहीं होगा। साथ ही यूनिवर्सिटी की तरफ से MBA में एडमिशन के लिए CAT का और MTech के लिए GATE के वैलिड स्कोर कार्ड को अनिवार्य कर दिया गया है। जिनके पास ये होगा वही कैंडिडेट आवेदन के लिए योग्य माने जाएंगे।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी झारखंड (CUJ) से एमबीए व एमटेक करने की इच्छा रखने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। एमबीए व एमटेक कोर्सों में नामांकन के लिए आवेदन 27 जून तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए वेबसाइट-डब्ल्यूडबल्यूडब्ल्यू.सीयूजे.एसी.इन पर जाना होगा। वैसे अभ्यर्थी जिनके पास कैट का वेलिड स्कोर कार्ड होगा, वे एमबीए प्रोग्राम के लिए और जिनके पास गेट का स्कोर कार्ड होगा वे एमटेक प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकेंगे। आवेदन केवल आनलाइन ही होगा।

फॉर्म भरने संबंधी डिटेल जानकारी CUJ की वेबसाइट www.cuj.ac.in/ की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
फॉर्म भरने संबंधी डिटेल जानकारी CUJ की वेबसाइट www.cuj.ac.in/ की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

66 सीटों पर होगा एडमिशन

एमटेक नैनो टेक्नोलाॅजी, इनर्जी इंजीनियरिंग, वाटर इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, कंप्यूटर साइंस एंड टेक्नोलाॅजी व ट्रांसपोर्ट साइंस एंड टेक्नोलाॅजी में किया जा सकता है। एमबीए में चार स्पेशलाइजेशन मार्केटिंग, फाइनेंस, ह्यूमन रिसोर्स व ऑपरेशन मैनेजमेंट पहले से हैं। इस सत्र (2021-22) से इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी में भी एमबीए शुरू किया गया है। यहां एमबीए में 66 सीटों पर नामांकन होता है।

फॉर्म भरने के लिए इन डॉक्यूमेंट का होना जरूरी

एमबीए व एमटेक के लिए ऑनलाइन आवेदन व नामांकन के समय कई तरह के डाक्यूमेंट की जरूरत है। छात्रों के पास पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, सेल्फ सिग्नेचर, 10वीं का अंकपत्र व उत्तीर्ण होने का सर्टिफिकेट, 12वीं व स्नातक का अंकपत्र चाहिए। इसके अलावा एमबीए के लिए कैट व एमटेक के लिए गेट का एडमिट कार्ड और स्कोर कार्ड की जरूरत होगी।

वेबसाइट पर दी गई है डिटेल जानकारी

फॉर्म भरने संबंधी डिटेल जानकारी CUJ की वेबसाइट www.cuj.ac.in/ की वेबसाइट पर उपलब्ध है। यहां हेल्पलाइन के साथ विषयवार नोडल को-ऑर्डिनेटर के कॉन्टैक्ट नंबर से लेकर मेल आईडी तक मुहैया कराई गई है। ताकि विद्यार्थियों को फॉर्म भरने में ज्यादा परेशानी न हो।

खबरें और भी हैं...