RIMS निदेशक ने कोविड वार्ड का किया निरीक्षण:बेड की तैयारी से संतुष्ट दिखें, मैनपावर बढ़ाने का दिया निर्देश; कहा- आपात स्थिति होने से पहले दुरुस्त रखें तैयारी

रांची9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
RIMS  निदेशक ने सुपरिडेंटेंड के साथ हॉस्पिटल के अन्य डॉक्टर्स के साथ चर्चा भी की। - Dainik Bhaskar
RIMS निदेशक ने सुपरिडेंटेंड के साथ हॉस्पिटल के अन्य डॉक्टर्स के साथ चर्चा भी की।

देश के अलग-अलग राज्यों में ओमिक्रॉन की बढ़ती संख्या के मद्देनजर झारखंड हाई अलर्ट मोड में है। RIMS में मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए यहां अत्यंत गंभीर के साथ माइल्ड मरीजों के लिए भी इंतजाम किए गए हैं। RIMS के निदेशक कामेश्वर प्रसाद ने खुद शुक्रवार को ट्रामा सेंटर में तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ विवेक कश्यप और डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ शैलेश त्रिपाठी भी उपस्थित रहे। उन्होंने कई अहम बिंदुओं पर डॉक्टर्स की टीम के साथ चर्चा की।

डॉ कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि अचानक कोरोना की लहर आती है तो ऐसी परिस्थिति में हम उससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। संक्रमितों के इलाज के लिए पर्याप्त संख्या में कार्य बल की उपलब्धता को सुनिश्चित करने का भी आदेश दिया गया है, ताकि आपात स्थिति में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

100 बेड के साथ 125 वेंटिलेटर न्यू ट्रामा सेंटर में व्यवस्थित
निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि न्यू ट्रॉमा सेंटर में 100 बेड की व्यवस्था की गई है। साथ ही 125 वेंटिलेटर भी इस्तेमाल के लिए तैयार रखा गया है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन कनेक्शन के विषय में भी ट्रामा सेंटर के चिकित्सक से जानकारी ली गई है। न्यू ट्रामा सेंटर की तैयारी संतोषजनक है और संक्रमितों का इलाज न्यू ट्रामा सेंटर में किया जाएगा।