कोरोना से जुड़ी जरूरी जानकारी:रांची में आज सिर्फ 11 केंद्रों पर हो रहा है टीकाकरण, शहर के सभी 10 केंद्रों पर कोवैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है,  3 केंद्रों पर फ्री कोविड जांच

रांची9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रांची में आज 12 जगहों पर कोविड जांच की सुविधा है। इनमें सदर अस्पताल, रांची,  रिम्स और इटकी आरोग्यशाला में निश्‍शुल्क जांच की सुविधा उपलब्ध है। (प्रतिकात्मक फोटो) - Dainik Bhaskar
रांची में आज 12 जगहों पर कोविड जांच की सुविधा है। इनमें सदर अस्पताल, रांची,  रिम्स और इटकी आरोग्यशाला में निश्‍शुल्क जांच की सुविधा उपलब्ध है। (प्रतिकात्मक फोटो)

शनिवार को रांची में मात्र 11 केंद्रों पर कोविड का टीकाकरण हो रहा है। इसमें शहर के लिए 10 और ग्रामीण के लिए 1 केंद्र पर टीकाकरण की व्यवस्था है। जिला प्रशासन की ओर जारी सूची के अनुसार, सभी केंद्रों पर कोवैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं ।

इसके लिए शहरी क्षेत्र के केंद्रों पर जहां 1590 डोज उपलब्ध कराए गए हैं, वहीं ग्रामीण क्षेत्र में मात्र 10 डोज ही लगाए जाएंगे। जबकि शुक्रवार को 31 केंद्रों पर वैक्सिनेशन की व्यवस्था की गई थी।

रांची में 100 से कम हुए एक्टिव मरीज
इधर, कोरोना संक्रमण की बात करें तो शुक्रवार को जिले से 8 संक्रमित की पहचान हुई है। जबकि, 13 स्वस्थ भी हुए हैं। कुल एक्टिव मामले 99 हैं। जानकारी के अनुसार, पॉजिटिव मिलने वाले 5 संक्रमित की पहचान एयरपोर्ट से हुई है।

20 दिन में 2 लाख लोगों का हुआ टीकाकरण
पिछले 20 दिनों में जिले में 2 लाख से ज्यादा टीका लगाया जा चुका है। टीकाकरण की औसत देखें तो रफ्तार पिछले महीने के बराबर चल रही है। आने वाले 10 दिनों में वैक्सिनेशन और बढ़ने के आसार हैं।

आज इन केंद्रों पर लग रहा है टीका
राज्य योग केंद्र, जेल मोड, बंदोबस्त कार्यालय, कचहरी, मोबाइल वैन, नेपाल हाउस, विधानसभा, हाईकोर्ट, रिम्स, सदर अस्पताल, एजी ऑफिस, डोरंडा, सीसीएल दरभंगा हाउस, बीआईटी मेसरा।

12 केंद्रों पर की जा रही है कोविड जांच
रांची में आज 12 जगहों पर कोविड जांच की सुविधा है। इनमें सदर अस्पताल, रांची, रिम्स और इटकी आरोग्यशाला में निश्‍शुल्क जांच की सुविधा उपलब्ध है। बाकी निजी स्तर पर जांच किया जा रहा है। इसमें पैथकाइंड लैब, एस शरण लैब, माइक्रोपैक्सिस, मैट्रिक्‍स लैब, एसआरएल डायग्नोस्टिक , एडवांस डायग्नोस्टिक, डा लाल डायग्नोस्टिक, सीसीएल अस्‍पताल अस्‍पताल शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...