वकील हत्याकांड में SSP तलब:झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने कहा- दिनदहाड़े एक वकील की हत्या हुई है, तेजी से जांच की जाए, SSP ने कहा- जल्द मुख्य आरोपी गिरफ्तार होगा

रांची6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अदालत ने कहा कि वह इस मामले को जनहित याचिका के तौर पर दर्ज नहीं कर रही है। लेकिन इसकी जांच तेजी से की जाए और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
अदालत ने कहा कि वह इस मामले को जनहित याचिका के तौर पर दर्ज नहीं कर रही है। लेकिन इसकी जांच तेजी से की जाए और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। (फाइल फोटो)

अधिवक्ता मनोज कुमार झा की हत्या के मामले में बुधवार को झारखंड हाईकोर्ट ने रांची के SSP सुरेंद्र झा को तलब किया। चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत ने कहा कि दिनदहाड़े एक अधिवक्ता की हत्या हुई है। यह एक गंभीर मामला है। इसकी जांच तेजी से की जाये।

अदालत ने कहा कि वह इस मामले को जनहित याचिका के तौर पर दर्ज नहीं कर रही है। लेकिन इसकी जांच तेजी से की जाए और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। इस दौरान SSP ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि वे इस मामले के खुलासे के नजदीक हैं। जल्द ही मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वकील लोगों का केस लड़ते हैं, इस घटना से सदमें में हैं
हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष ऋतु कुमार व महासचिव नवीन कुमार ने चीफ जस्टिस डा रवि रंजन को पत्र लिखा था। पत्र में कहा गया था कि अधिवक्ता लोगों को न्याय दिलाने के लिए केस लड़ते हैं, लेकिन इस घटना से सभी अधिवक्ता सदमे में है। पत्र में इस मामले की हाईकोर्ट के जज की निगरानी में एक निश्चित समय अवधि में जांच पूरी करने की मांग की गई थी।

सोमवार को गोली मारकर की गई थी हत्या
तमाड़ थाना क्षेत्र स्थित रडगांव में सोमवार की शाम अधिवक्ता मनोज कुमार झा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अपराधियों ने कार में बैठे अधिवक्ता मनोज झा को 8 गोली मारी थी। मनोज झा रांची के चर्च रोड के रहने वाले थे। वे मूल रूप से भागलपुर के रहने वाले थे।

खबरें और भी हैं...