झारखंड सरकार से हाईकोर्ट का सवाल:जब डिप्टी कलेक्टर से SDO के पद पर प्रोन्नति की सिफारिश कर दी गई है, तब अधिसूचना क्यों नहीं जारी की जा रही

रांची20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झारखंड हाईकोर्ट के चार नए जज शुक्रवार को शपथ लेंगे। हाईकोर्ट परिसर में चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन सभी जजों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। राज्य न्यायिक सेवा के चार अधिकारियों को अपर न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलायी जाएगी। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
झारखंड हाईकोर्ट के चार नए जज शुक्रवार को शपथ लेंगे। हाईकोर्ट परिसर में चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन सभी जजों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। राज्य न्यायिक सेवा के चार अधिकारियों को अपर न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलायी जाएगी। (फाइल फोटो)

डिप्टी कलेक्टर से SDO के पद पर प्रोन्नति के मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब तलब किया है। कोर्ट ने सरकार से पूछा है कि सरकार ने जब पदोन्नति की सिफारिश कर दी है, तब अधिसूचना क्यों नहीं जारी की जा रही है ? इसके लिए कोर्ट के आदेश का इंतजार क्यों किया जा रहा है ?

सरकार को 18 अक्टूबर तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया गया है। इस संबंध में राजकिशोर प्रसाद और 19 अन्य ने याचिका दायर की है। गुरुवार को मामले की सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से अदालत को बताया गया कि डिप्टी कलेक्टर से SDO के पद पर प्रोन्नति की सिफारिश कर दी गई है, लेकिन अभी इसकी अधिसूचना जारी नहीं की गई है।

अदालत को बताया गया कि पिछले दिनों SDO से एडिशनल कलेक्टर के पद पर प्रोन्नति की अधिसूचना जारी कर दी गई है। दरअसल सिफारिश के साथ अधिसूचना का जारी होना भी अनिवार्य होता है। तभी पोन्नति मानी जाती है।

झारखंड हाईकोर्ट के 4 नए जज कल लेंगे शपथ

झारखंड हाईकोर्ट के चार नए जज शुक्रवार को शपथ लेंगे। हाईकोर्ट परिसर में चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन सभी जजों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। राज्य न्यायिक सेवा के चार अधिकारियों को अपर न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। इनमें पूर्व रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ, वर्तमान रजिस्ट्रार जनरल गौतम कुमार चौधरी, रांची के प्रधान न्यायायुक्त नवीनत कुमार और राज्य के विधि सचिव संजय प्रसाद शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...