हाईकोर्ट की फटकार के बाद नींद से जागा JSSC:FSL के रिक्त पदों को भरने के लिए 62 पदों पर निकाला वैकेंसी,  25 अक्टूबर तक अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

रांची10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जज उत्तम आनंद के मामले की सुनवाई के दौरान 30 सितंबर को झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने कहा था. ""JPSC और JSSC भी FSL के रिक्त पदों को भरने को लिए  तेजी दिखाएं। कुंभकर्ण की तरह नहीं सोएं।  (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
जज उत्तम आनंद के मामले की सुनवाई के दौरान 30 सितंबर को झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने कहा था. ""JPSC और JSSC भी FSL के रिक्त पदों को भरने को लिए  तेजी दिखाएं। कुंभकर्ण की तरह नहीं सोएं। (फाइल फोटो)

हाईकोर्ट की लगातार फटकार के बाद झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) नींद से जाग गया है। इसके साथ ही अब विधि विज्ञान प्रयोगशाला (FSL) में रिक्त विभिन्न पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए 13 अलग-अलग विभागों में 64 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है।

JSSC की ओर से जारी वैकेंसी में बताया गया है कि रेगुलर और बैकलॉग नियुक्ति के तहत झारखंड वैज्ञानिक सहायक प्रतियोगिता परीक्षा-2021 का आयोजन किया जाएगा। इच्छुक और योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 11 अक्टूबर के दिन के 11 बजे से 25 अक्टूबर की रात 12 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन JSSC की वेबसाइट www.jssc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा। वहीं 26 अक्टूबर तक परीक्षा फीस, फोटो और हस्ताक्षर अपलोड किया जा सकता है। एप्लीकेशन का प्रिंटआउट 27 अक्टूबर तक लिया जा सकता है। वहीं, 28 अक्टूबर तक एप्लीकेशन में हुई गलतियों को सुधारा जा सकता है। परीक्षा के लिए 800 रुपए परीक्षा शुल्क निर्धारित किया गया है, जो पूरी तरह नन रिफंडेबल है। SC-ST उम्मीदवारों को 200 रुपए परीक्षा शुल्क देना होगा।

हाईकोर्ट ने कहा था- कुंभकर्ण नींद से जागे JSSC

जज उत्तम आनंद के मामले की सुनवाई के दौरान 30 सितंबर को झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने कहा था. ""JPSC और JSSC भी FSL के रिक्त पदों को भरने को लिए तेजी दिखाएं। कुंभकर्ण की तरह नहीं सोएं। 3 महीने के भीतर सभी रिक्तियों को भरे, नहीं तो अदालत सख्त आदेश जारी करेगी।

इन पदों के लिए आयोजित होगी परीक्षा

वैज्ञानिक सहायक, सामान्य रसायन, वैज्ञानिक सहायक, विष विज्ञान, वैज्ञानिक सहायक, नॉरकोटिक्स, वैज्ञानिक सहायक, विस्फोटक, वैज्ञानिक सहायक, जीव विज्ञान, वैज्ञानिक सहायक, DNA, वैज्ञानिक सहायक, लाई डिटेक्शन, वैज्ञानिक सहायक, फोटोग्राफी, वैज्ञानिक सहायक, साइबर फॉरेंसिक, वैज्ञानिक सहायक, फॉरेंसिक इंजीनियरिंग एवं उपकरण, वैज्ञानिक सहायक, डॉक्यूमेंट, वैज्ञानिक सहायक, आग्नेयास्त्र, वैज्ञानिक सहायक, भौतिकी आदि।

खबरें और भी हैं...