पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेडिकल कॉलेज एडमिशन मामला:केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से रांची के सांसद करेंगे दाखिले शुरू करने की मांग, एडमिशन नहीं हुआ तो राज्य को 300 डॉक्टर का होगा नुकसान

रांची4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एडमिशन जारी रहने से राज्य को हर साल 300 डॉक्टर मिलेंगे। (फाइल) - Dainik Bhaskar
एडमिशन जारी रहने से राज्य को हर साल 300 डॉक्टर मिलेंगे। (फाइल)
  • 15 अक्तूबर 2020 को NMC ने बुनियादी सुविधाओं के अभाव बताकर एडमिशन पर रोक लगा दी थी

राज्य के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के बाद रांची के सांसद संजय सेठ भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मिलकर नए मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू कराने की मांग करेंगे। IMA के अनुरोध पर सांसद ने कहा है कि मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन प्रक्रिया का बाधित होना अच्छा नहीं है।

एडमिशन जारी रहने से राज्य को हर साल 300 डॉक्टर मिलेंगे। राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए डॉक्टरों की कमियों को दूर करना बहुत जरूरी है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA)की रांची शाखा ने कॉलेजों में एडमिशन मामले में पहल करने की अपील सांसद संजय सेठ और केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन से की है। संजय सेठ ने कहा है कि वे केंद्रीय मंत्री से मिलकर इस संबंध में कोई आदर्श व्यवस्था बनाने का प्रयास करेंगे।

NMC ने बुनियादी सुविधाओं की कमी बता कर लगाई है रोक
राज्य के तीन नये मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन को लेकर संकट की स्थिति है। हजारीबाग, दुमका और पलामू के मेडिकल कॉलेजों में नए सत्र में एडमिशन नहीं होने के कारण स्टूडेंट्स निराश हैं। नेशनल मेडिकल कमीशन (NMC) की ओर से इन कॉलेजों की खामियों को दूर करने का काम अभी तक पूरा नहीं हो सका है। NMCने तीनों मेडिकल कॉलेजों में व्यवस्था की कमी और शिक्षकों की कमी सहित अन्य खामियां बताते हुए एडमिशन पर रोक लगायी थी। 15 अक्तूबर 2020 को NMC के सचिव डॉ आरके वत्स ने वर्ष 2020-21 से MBBS में नए एडमिशन पर रोक लगा दी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser