पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झारखंड:बुजुर्ग महिला की कथित तौर पर भूख से मौत, मौके पर पहुंचे बीडीओ ने कहा- घर में पर्याप्त राशन मिला

रामगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक ममता देवी ने कहा कि महिला का राशनकार्ड कैसे निरस्त हुआ, इसकी जांच कराई जाएगी। इस संबंध में जनवितरण प्रणाली दुकान के डीलर से भी जानकारी ली जाएगी।
  • सूचना के बाद मृतका के घर पहुंची स्थानीय विधायक ममता देवी, कहा- भूख से मौत कहना होगी जल्दबाजी
  • बुजुर्ग की मौत को लेकर गांव के लोगों में अलग-अलग मत... किसी ने भूख से तो किसी ने बीमारी से मौत बताया

रामगढ़. गोला थाना क्षेत्र के संग्रामपुर गांव में बुधवार को एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। महिला की मौत की वजह कथित तौर पर भूख से हुई मौत बताई जा रही है। उधर, घटना की जानकारी के बाद संग्रामपुर गांव पहुंचे बीडीओ ने कहा कि मृतका के घर पर्याप्त अनाज मिला है। ऐसे में भूख से मौत कहना जल्दबाजी होगी। वहीं मौके पर पहुंची रामगढ़ की विधायक ममता देवी का कहना है कि महिला की मौत जांच का विषय है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के वजहों का कारण पता चल पाएगा।
 
मृत महिला की पहचान 72 वर्षीय उपासी देवी के रूप में हुई है। महिला के पति की दो-तीन साल पहले मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि महिला के नाम से राशन कार्ड था जिसपर आखिरी बार मई 2017 में राशन उठाया गया था। इसके बाद किसी कारणवश महिला का राशन कार्ड निरस्त हो गया था। महिला ने इस संबंध में गुहार भी लगायी थी। बताया जा रहा है कि करीब एक हजार रुपए विधवा पेंशन के रूप में महिला को मिलता था।

मौत को लेकर ग्रामीणों के बयान में अंतर
महिला की मौत को लेकर गांववालों के बयान में अंतर है। कुछ ग्रामीणों का कहना है कि उपासी देवी की मौत भूख से हुई है जबकि कुछ ग्रामीणों का कहना है कि वो पिछले 15-20 दिन से बीमार थी। वहीं महिला के बेटे 48 वर्षीय जोगन नायक और उसके रिश्तेदारों का कहना है कि भूख से उसकी मौत हुई है। ऐसे में जांच की जा रही है अगर महिला के घर में राशन है, बुधवार को चूल्हा भी जला है तो आखिर उसकी मौत भूख से कैसे हो सकती है?

पुलिस-प्रशासन का है कहना
उधर, मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी संजय गुप्ता, बीडीओ कुलदीप कुमार और खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी राजशेखर ने बताया का कहना है कि महिला की मौत कैसे हुई है, ये पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद पता चलेगा। बुजुर्ग महिला की मौत भूख से हुई है, ये कहना जल्दबाजी होगी। उधर, थाना प्रभारी ने बताया कि महिला का बेटा जोगन नायक मजदूरी करता है। घर में जोगन, उसकी पत्नी और चार बच्चे रहते हैं। उपासी भी उनके साथ रहती थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें