नर्सिंग कौशल कॉलेज की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी:झारखंड के 8 कॉलेजों में 960 सीटों के लिए 3,699  छात्राओं का अगले राउंड के लिए हुआ चयन

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राज्य की सभी नर्सिंग कौशल कॉलेजों में केवल झारखंड की बेटियों का ही चयन होता है। यहां दो साल का कोर्स कराया जाता है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
राज्य की सभी नर्सिंग कौशल कॉलेजों में केवल झारखंड की बेटियों का ही चयन होता है। यहां दो साल का कोर्स कराया जाता है। (फाइल फोटो)

झारखंड के विभिन्न जिलों में संचालित नर्सिंग कौशल कॉलेजों में प्रवेश परीक्षा का परिणाम सोमवार को जारी कर दिया गया है। इस बार कुल 3,699 छात्राओं क अगले चरण के लिए चयन किया गया है। अन्य छात्राओं को वेटिंग लिस्ट में रखा गया है। छात्राएँ अपना परिणाम ऑनलाइन माध्यम से https://app.prejha.org/signin.php पर जाकर जान सकती हैं। परीक्षार्थी व अभिभावकों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर 6204800180 जारी किया गया है। इस पर कॉल कर रिज़ल्ट, काउंसेलिंग व एडमिशन की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

8 नर्सिंग कौशल कॉलेजों की 960 सीटों के लिए हुई थी परीक्षा
झारखंड की युवतियों को नर्सिंग व हेल्थ के क्षेत्र में रोज़गारमुख़ बनाने के क्रम में प्रेझा फ़ाउंडेशन (कल्याण विभाग, झारखंड सरकार की विशेष परियोजना परिवहन) की ओर से संचालित 8 नर्सिंग कौशल कॉलेजों की 960 सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन हुआ था। इसमें राज्य के 22 जिलों में 23 अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर कुल 6,306 युवतियां लिखित परीक्षा में शामिल हुईं थी।

केवल झारखंड की बेटियों का ही एडमिसन
राज्य की सभी नर्सिंग कौशल कॉलेजों में केवल झारखंड की बेटियों का ही चयन होता है। यहां दो साल का कोर्स कराया जाता है। पढ़ाई परी होने के बाद इन्हें प्लेसमेंट भी दिया जाता है। पिछले साल नर्सिंग कौशल कॉलेज से प्रशिक्षण प्राप्त छात्राओं को CM हेमंत सोरेन ने नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया था।

खबरें और भी हैं...