SI रुपा तिर्की की मौत का मामला:CM हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से CBI ने 3 घंटे तक की पूछताछ

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रुपा तिर्की की मौत मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने CM हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से पूछताछ की है। गुरुवार को CBI ने उनसे तीन घंटे तक सवाल-जवाब किए गए हैं।

पंकज मिश्रा ने पूछताछ के बाद बताया कि तथ्यपूर्ण बात हुई है। जब भी पूछताछ के लिए CBI बुलाएगी वे आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि रुपा तिर्की की मौत कैसे हुई है, इसका खुलासा होना चाहिए। इससे पहले पंकज मिश्रा को मंगलवार को नोटिस भेजा गया था।

यह पहला मौका है जब इस केस में पंकज मिश्रा से पूछताछ की गई है। रूपा के परिजनों की तरफ से लगातार उनपर आरोप लगाए जा रहे हैं और वे हमेशा इससे इंकार करते आ रहे हैं।

कल बैचमेट शिव कनौजिया से हुई थी पूछताछ
इससे पहले बुधवार को CBI की टीम ने इस मामले में साहिबगंज जेल में उसके बैचमेट पुलिस अवर निरीक्षक शिव कुमार कनौजिया से लम्बी पूछताछ की थी। लगभग 5-6 घंटे तक जेल में कनौजिया से पूछताछ चली थी। जेल दफ्तर में हुई पूछताछ में उससे करीब तीन दर्जन से ज्यादा सवाल पूछे गए।

क्या है पूरा मामला
2018 बैच की पुलिस अवर निरीक्षक सह साहिबगंज महिला थाना प्रबारी रूपा तिर्की का शव पुलिस लाइन स्थित उनके क्वार्टर से 3 मई 2021 की रात संदिग्ध अवस्था में फंदे से लटका मिला था। मामले की न्यायिक जांच के साथ CBI जांच चल रही है। वहीं इस मामले में रुपा तिर्की के बैचमेट रहे शिव कनौजिया को आत्हत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ चार्जशीट भी दायर कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...