पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दही-चूड़ा के साथ बनी रणनीति:15 जनवरी को कृषि कानून और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

रांची9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित दही-चूड़ा भोज में उपस्थित कांग्रेस के नेता। - Dainik Bhaskar
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित दही-चूड़ा भोज में उपस्थित कांग्रेस के नेता।
  • प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह भी विरोध प्रदर्शन में होंगे शामिल

मकर संक्रांति के मौके पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में गुरुवार को दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया गया। इसमें सरकार के मंत्री समेत अन्य कांग्रेसी नेता शामिल हुए। इस दौरान 15 जनवरी को कांग्रेस की ओर से आयोजित होने वाली किसान अधिकार दिवस की रणनीति को भी अंतिम रूप दिया गया।

इसके तहत शुक्रवार को कांग्रेस के नेता कृषि कानून और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शमशेर आलम ने बताया कि इसे किसान अधिकार दिवस नाम दिया गया है। इसमें राज्य भर के नेता पहले मोरहाबादी मैदान में जुटेंगे। यहां से रैली की शक्ल में राजभवन पहुचेंगे और प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही कांग्रेस की तरफ से राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा जाएगा जिसमें तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग करेंगे। उन्होंने बताया कि इसमें पार्टी के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह भी शामिल होंगे।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- इसके माध्यम से पार्टी को एकजुट रखने की कोशिश
मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष व मंत्री डॉक्टर रामेश्वर उरांव ने कहा कि मकर संक्राति के शुभ अवसर पर दही-चूड़ा-तिलकूट के लिए हम सब जुटे हैं। यह एक नई शुरूआत है। हमारा देश सभी धर्मों व विभिन्नताओं में एकता को समेटते हुए मानवीय रिश्तों को निरन्तर मजबूत करते हुए आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी को एकजुट रखने की कोशिश करते हुए हमारी यह जिम्मेदारी है कि पार्टी निरन्तर आगे बढ़ता रहे। मकर संक्राति का त्योहार सबके जीवन में खुशहाली और समृद्धि लेकर आया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser