पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले में ईडी की कार्रवाई:झारखंड इस्पात कंपनी की 1.20 करोड़ की संपत्ति जब्त

रांची11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार काे कंपनी झारखंड इस्पात (जेआईपीएल) की 1.20 कराेड़ की चल संपत्ति जब्त की है। यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की गई। ईडी ने जब इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू की तो यह बात सामने आई है कि यह घोटाला 25 करोड़ रुपए का है।

जेआईपीएल ने फर्जीवाड़ा कर हजारीबाग स्थित उत्तरी दाढ़ू कोयला खदान आवंटित कराई। बता दें कि इस मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 08 मार्च-2013 को केस दर्ज किया था। इसके बाद 21 नवंबर 2014 को नई दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया गया था। ट्रायल के दौरान जेआईपीएल और उसके निदेशक दोषी पाए गए थे।

पहले 24 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुका है ईडी

मनी लाउंड्रिंग एक्ट में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद ईडी ने जांच में पाया कि कोल ब्लॉक आवंटन का यह घोटाला 25 करोड़ रुपये का है। पहले भी दो बार ईडी इनकी संपत्ति जब्त कर चुका है। इसमें पहली बार 15 सितंबर 2016 को ईडी 19 करोड़ 73 लाख की संपत्ति जब्त की थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें