काम की खबर:रांची के हटिया स्टेशन से गोरखपुर और दुर्ग के लिए दो पूजा स्पेशल ट्रेन चलेगी, कई ट्रेनों में बढ़ाई गई कोच की संख्या

रांची10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हैदराबाद-रक्सौल-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन में 31 अक्तूबर तक एक अतिरिक्त द्वितीय श्रेणी का स्लीपर कोच लगाया जा रहा है। हटिया-पुरी-हटिया स्पेशल ट्रेन का भी अस्थायी तौर पर चक्रधरपुर मंडल अंतर्गत गरपोस स्टेशन में अस्थायी तौर पर ठहरवा दिया गया है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
हैदराबाद-रक्सौल-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन में 31 अक्तूबर तक एक अतिरिक्त द्वितीय श्रेणी का स्लीपर कोच लगाया जा रहा है। हटिया-पुरी-हटिया स्पेशल ट्रेन का भी अस्थायी तौर पर चक्रधरपुर मंडल अंतर्गत गरपोस स्टेशन में अस्थायी तौर पर ठहरवा दिया गया है। (फाइल फोटो)

फेस्टिव सीजन में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रांची रेल मंडल की तरफ से दो स्पेश ट्रेनों की घोषणा की गई है। ये ट्रेन हटिया से गोरखपुर और दुर्ग के लिए चलेंगी। इसके अलावा बिहार व उड़ीसा जाने वाली ट्रेनों में कोच की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। कोच की संख्या ऐसी ट्रेनों में बढ़ाई गई है, जिनकी वेटिंग लिस्ट ज्यादा है।

5 नवंबर तक हटिया से गोरखपुर तक साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलायी जाएगी। यह ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को हटिया से रात 11:45 बजे प्रस्थान करेगी। रांची, मुरी, बरकाकाना, डालटनगंज, सासाराम, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए दूसरे दिन शाम 5:20 बजे गोरखपुर पहुंचेगी, जबकि गोरखपुर से यह ट्रेन प्रत्येक शनिवार को छह नवंबर तक चलेगी। गोरखपुर से यह ट्रेन शाम 7:30 बजे प्रस्थान करेगी।

दुर्ग के लिए दो सप्ताह तक चलेगी पूजा स्पेशल
इसके अलावा हटिया से दुर्ग तक द्विसाप्ताहिक सुपरफास्ट पूजा फेस्टिवल ट्रेन 4 नवंबर तक चलेगी। यह हटिया से मंगलवार और गुरुवार को चलेगी। हटिया से यह ट्रेन रात 9:05 बजे प्रस्थान करेगी। जो राउरकेला, झारसुगुड़ा, रायगढ़, चंपा, बिलासपुर, भटपाड़ा, रायपुर होते हुए दूसरे दिन सुबह 6:45 बजे दुर्ग पहुंचेगी। वहीं दुर्ग से हटिया के लिए प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन शाम 7:35 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह 6:45 बजे हटिया स्टेशन पहुंचेगी।

इन ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट सबसे ज्यादा
ट्रेन संख्या 08452 पुरी-हटिया स्पेशल ट्रेन और ट्रेन संख्या 08451 हटिया-पुरी स्पेशल ट्रेन में एक द्वितीय श्रेणी का स्लीपर कोच लगाया गया है। राउरकेला-जयनगर स्पेशल ट्रेन में भीड़ को देखते हुए 12 अक्तूबर को अतिरिक्त द्वितीय श्रेणी का स्लीपर कोच लगेगा। ट्रेन संख्या 07007-07008 सिकंदराबाद-दरभंगा-सिकंदराबाद ट्रेन में सिकंदराबाद से चलने वाली ट्रेन में 30 अक्तूबर तक और दरभंगा से चलने वाली ट्रेन में दो नवंबर तक दो अतिरिक्त द्वितीय श्रेणी स्लीपर कोच लगाए गए हैं।

हैदराबाद-रक्सौल में भी बढ़ाई गई कोच की संख्या
हैदराबाद-रक्सौल-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन में 31 अक्तूबर तक एक अतिरिक्त द्वितीय श्रेणी का स्लीपर कोच लगाया जा रहा है। हटिया-पुरी-हटिया स्पेशल ट्रेन का भी अस्थायी तौर पर चक्रधरपुर मंडल अंतर्गत गरपोस स्टेशन में अस्थायी तौर पर ठहरवा दिया गया है। यह ट्रेन तीन माह के लिए है।

खबरें और भी हैं...