पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या:झारखंड के बेटे की महाराष्ट्र में हत्या, पलामू के नाैसैनिक काे चेन्नई से अगवा कर पालघर में जिंदा जलाया

मेदिनीनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नाैसैनिक सूरज कुमार दुबे - Dainik Bhaskar
नाैसैनिक सूरज कुमार दुबे
  • 10 लाख रुपए की फिरौती के लिए दिया घटना को अंजाम
  • आकर्षक व्यक्तित्व का स्वामी था सूरज, दरिंदाें ने यह कैसा हाल कर दिया

चैनपुर थाना क्षेत्र के काेल्हुअा निवासी नाैसैनिक सूरज दुबे (24) काे महाराष्ट्र के पालघर में जिंदा जला दिया गया। गंभीर रूप से झुलसे सूरज की शनिवार काे मुंबई में माैत हाे गई। जांच में पता चला कि उनका चेन्नई से अपहरण कर लिया गया था। उन्हें छाेड़ने की एवज में 10 लाख रुपए की फिराैती मांगी गई थी। परिजनाें के मुताबिक सूरज छुट्टी पर घर आए थे। 30 जनवरी काे वापस ड्यूटी पर काेयम्बटूर जाने के लिए घर से निकले थे।

उन्हाेंने शाम 4:15 बजे रांची से हैदराबाद की फ्लाइट ली। वहां से उन्हें विमान से चेन्नई जाना था। हैदराबाद पहुंचने पर शाम पाैने सात बजे घरवालाें से उनकी आखिरी बार बातचीत हुई। इसके बाद माेबाइल स्विच ऑफ हाे गया। अगले दिन भी जब घरवालाें से सूरज का संपर्क नहीं हुआ ताे उन्हाेंने चैनपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई। सूरज के पिता मिथिलेश दूबे पेशे से किसान हैं। तीन भाई-बहनाें में सूरज सबसे छाेटा था।

30 जनवरी काे हुआ था अपहरण

पालघर के एसपी दत्तात्रय शिंदे ने बताया कि सूरज का 30 जनवरी काे रात नाै बजे चेन्नई एयरपाेर्ट से बाहर आते ही तीन लाेगाें ने अपहरण कर लिया। तीन दिन तक उन्हें चेन्नई में रखा। फिर 1400 किमी दूर पालघर ले गए। वहां से फिराैती मांगी गई। शुक्रवार काे अपहर्ता उन्हें पालघर के जंगल में ले गए। हाथ-पैर बांध दिया और पेट्राेल डालकर आग लगा दी। तभी एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दे दी। मुंबई के अस्पताल में सूरज ने अपहरण की बात बताई।

घटना दुर्भाग्यपूर्ण, गृहमंत्री इसकी उच्चस्तरीय जांच कराएं- संजय सेठ

रांची सांसद संजय सेठ ने कहा-घटना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। दाेनाें ही राज्य सरकाराें के लिए यह चुनाैती है। नाैसैनिक का अपहरण कर हत्या करना महाराष्ट्र सरकार की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता है। गृहमंत्री अमित शाह से आग्रह है कि इसकी उच्चस्तरीय जांच कराएं, जिससे दाेषियाें काे कड़ी सजा मिल सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें