पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:फर्जी कागजात पर किट की हुई थी खरीदारी, चाईबासा में पीपीई किट खरीदारी मामले की सीआईडी करेगी जांच

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • पीपीई कीट की खरीद में वित्तीय अनियमितता सहित कई आरोप जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नीरज कुमार यादव पर लगे हैं

चाईबासा के सदर थाने में 26 नवंबर को दर्ज गबन के एक मामले का अनुसंधान सीआईडी करेगी। मामला सुनियोजित साजिश के तहत सरकारी कागजातों में छेड़छाड़ करने व फर्जी कागजात तैयार कर कोरोना काल में पीपीई किट की खरीदारी में तीन लाख 15 हजार रुपए से अधिक सरकारी राशि के गबन से संबंधित है। सीआईडी के एडीजी अनिल पालटा के आदेश पर डीएसपी स्तर के एक अधिकारी के नेतृत्व में अनुसंधान टीम का गठन किया गया है। पीपीई कीट की खरीद में वित्तीय अनियमितता सहित कई आरोप जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नीरज कुमार यादव पर लगे हैं।

इस संबंध में पूर्व में ही चाईबासा के डीसी अरवा राजकमल ने जांच का आदेश दिया था और नीरज कुमार यादव को जिला से हटाने की अनुशंसा की थी। जांच में पाया गया था कि फर्जी कागजात के आधार पर अरूषी इंटरप्राइजेज से एक हजार पीपीई किट की खरीदारी की गई थी। प्रति किट पर 315 रुपए कुल 3.15 लाख रुपए का अधिक भुगतान मनपसंद कंपनी अरूषी इंटरप्राइजेज को किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें