पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Kodrma: Fire Broke Out In A Gas Cylinder Kept In The Kitchen As Soon As The Match Was Lit, 4 People Of The Same Family Got Scorched

LPG सिलेंडर में लगी आग:माचिस जलाते ही रसोई घर में रखे गैस सिलेंडर में लगी आग, एक ही परिवार के 5 लोग झुलसे

​​​​​​​जयनगर (कोडरमा)25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आग बुझाने के प्रयास में जुटे लोग। - Dainik Bhaskar
आग बुझाने के प्रयास में जुटे लोग।

जयनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत लोहाडंडा में शनिवार की रात रसोई गैस सिलिंडर लीक होने के कारण माचिस जलाते ही उसमें आग लग गई। आग लगने से परिवार के पांच लोग झुलस कर घायल हो गए। जबकि घर में रखा फ्रिज, गोदरेज, अलमीरा, पलंग, कूलर, बर्तन समेत करीब 2 लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई। घायलों में नजबुन निशा (36), अख्तर खान (24), जावेद खान (16), नगमा खातून (19) और नाजिया खातून (15) शामिल हैं। थाना प्रभारी अब्दुल्लाह खान व पुलिस जवान समेत ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

नजबुन निशा ने बताया कि शनिवार की रात वो खाना बनाने रसोई रूम पहुंची। गैस जलाने के लिए जैसे ही माचिस जलाया तभी अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई। इसी दौरान रेग्युलेटर में भी आग पकड़ लिया। खपरैल का घर होने के कारण कुछ ही समय में आग पूरे घर में फैल गई। इस वजह से कोई व्यक्ति अंदर नहीं जा पा रहा था। घटना के बाद परिजनों ने किसी तरह घर से बाहर निकल कर शोर मचाया। तभी आग को देखकर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। गैस सिलिंडर कमरे में होने की जानकारी मिलते ही अफरातफरी मच गई।

वहीं, समाजसेवी अरमान खान, असगर खान समेत कई ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए लोहे के छड़ के सहारे सिलेंडर को बाहर निकाल कर थोड़ी दूर पर जाकर फेंका और घर में लगी आग पर पुलिस और लोगों की मदद से काबू पाया गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को नहीं दी। वहीं, ग्रामीणों ने अगलगी से झुलसे लोगों को समुदाय स्वास्थ्य केंद्र, जयनगर पहुंचाया।