पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दीवार गिरने से तीन साल की बच्ची की मौत:जख्मी बच्ची का CHC में नहीं हुआ इलाज, आधे घंटे बाद परिजन लेकर पहुंचे सदर अस्पताल; मौत

​​​​​​​जयनगर (कोडरमा)24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका की पहचान कंझीयाडीह निवासी रंजीत साव की बेटी रिया कुमारी के रूप में की गई। - Dainik Bhaskar
मृतका की पहचान कंझीयाडीह निवासी रंजीत साव की बेटी रिया कुमारी के रूप में की गई।

जयनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कंझीयाडीह में रविवार की सुबह तीन साल की एक बच्ची पर दीवार गिर गई। गंभीर रूप से जख्मी बच्ची को लेकर परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) पहुंचे। पर यहां डॉक्टर व कर्मचारियों के नहीं रहने से करीब आधे घंटे तक परिजन परेशान रहे। थक हार कर परिजन बच्ची को एंबुलेंस से लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। पर तब तक काफी देर हो चुकी थी। डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

मृतका की पहचान कंझीयाडीह निवासी रंजीत साव की बेटी रिया कुमारी के रूप में की गई। दीवार गिरने की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और करीब 15 मिनट बाद मलबे से रिया को बाहर निकाला गया। रिया की नाजुक स्थिति देखते हुए परिजनों ने आनन-फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। पर बच्ची को यहां इलाज नहीं मिल पाया। बाद में परिजनों ने 108 एंबुलेंस को फोन किया। पर एंबुलेंस आने पर देरी होने से परिजन बच्ची को बाइक से ही सदर अस्पताल ले जाने की तैयारी करने लगे।

इसी बीच मौके पर पहुंची पुलिस की मदद से एंबुलेंस से लेकर बच्ची को सदर अस्पताल पहुंचाया गया। यहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका के पिता रंजीत साहू ने बताया कि घर के बगल में एक पुरानी दीवार थी। उसी के बगल में बच्चे खेल रहे थे। अचानक दीवार रिया पर ही गिर गई, जहां बच्ची मलबे में दबकर घायल हो गई। उन्होंने बताया कि यदि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बच्ची का प्राथमिक इलाज हो जाता तो शायद उसकी जान बच जाती।

खबरें और भी हैं...