पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरुकता का अभाव:कोरोना का कहर फैलने का एकमात्र कारण लोगों में जागरुकता का अभाव

बंशीधर नगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेनेटाइजर और मास्क का वितरण करते अभिषेक।

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की स्वायत्तशासी संस्था नेहरू युवा केन्द्र, गढ़वा के जिला युवा समन्वयक मोहसीन हाशमी के निर्देशानुसार बंशीधर नगर प्रखंड के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अभिषेक कुमार चौबे के द्वारा कोरोना वायरस जागरूकता अभियान के तहत प्रखंड के बंशीधर सेवा संस्थान दुर्गा पुजा समिति को 500मास्क, सेनिटाइजर, हैन्डवास, टिशू पेपर दिया गया।

इस दौरान स्वयंसेवक के द्वारा सदस्यों को नो मास्क नो एंट्री अभियान, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का सही उपयोग, हाथ धोने की प्रक्रिया, आस-पास सफाई रखने और कोरोना गाइड लाइन के बारे में जानकारी दी गई। उन्होने कहा कि कोरोना का कहर पूरी दुनिया में फैलने का एकमात्र कारण जागरुकता का अभाव था। समय पर दुनियाभर के देश जागरूक होकर चेत गए होते तो ये महामारी इतनी भयावह नहीं हो पाती। उन्होंने कहा कि हम अब भी वही गलती दोहरा रहे हैं। अगर हम जागरूक नहीं होंगे तो कोरोना हमें बख्शने वाला नहीं है। ऐसे जिले में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए हमें सजग व सतर्क रहना होगा। उन्होंने सभी से अपील किया कि वो अपने खानपान में पौष्टिक आहार के अलावा हरी सब्जियां, गिलोय का काढ़ा व विटामिन सी युक्त खाद्य सामग्री का सेवन करें।

ताकि कोरोना के कहर से खुद को व खुद के परिवार को बचा सकें। कहा कि लोग सुरक्षित रहें, इसके लिए हम भी अपने स्तर से लगातार प्रयास करेंगे और मास्क वितरण का कार्य आगे भी चलेगा।इस दौरान बंशीधर सेवा संस्थान के सदस्यों ने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए पंडाल के प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर और मास्क का निश्शुल्क वितरण किया जाएगा। मौके पर पुजा समिति के कौशलेश चौबे, निशान्त, पियुष चौबे, शिवम चौबे सहित सदस्य मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें