पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Lalan Prasad, An MLA In Bihar, Filed An FIR On Lalu Prasad, Said I Got It, Lalu Arrived In A Room Of 12 By 12 Feet From A 5 acre Bungalow.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एफआईआर:बिहार में विधायक ललन ने लालू प्रसाद पर की एफआईआर, कहा-मुझे बिकाऊ समझ लिया, 5 एकड़ के बंगले से फिर 12 बाई 12 फीट के कमरे में पहुंचे लालू

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लालू प्रसाद केली बंगला से रिम्स के पेंइग वार्ड में शिफ्ट, इधर ऑडियो कांड में हाईकोर्ट में अर्जी, एनआईए जांच की मांग

चारा घाेटाले में सजायफ्ता लालू प्रसाद काे गुरुवार को 82 दिन बाद 5 एकड़ में फैले रिम्स निदेशक के आवास केली बंगला से फिर पेंइग वार्ड के 12 बाई 12 फीट के कमरे में शिफ्ट किया गया। लालू यहां फर्स्ट फ्लाेर के रूम नंबर ए-11 में रहेंगे। इससे पहले सुरक्षा में तैनात जवान सो रहे लालू को उठाने से कतराते रहे। दाेपहर 3 बजे के बाद जेल अधीक्षक पहुंचे और उन्हें जगाकर कहा- लालू जी आपको पेइंग वार्ड चलना है। इस पर लालू ने कहा- चलऽ हो चलऽ...। शाम 4:05 बजे उन्हें एंबुलेंस से पेइंग वार्ड लाया गया। पेइंग वार्ड में लालू काे दाे रूम दिए गए हैं। केली बंगले की मरम्मत के बाद अब नए निदेशक इसमें रहेंगे।

दो दिन पहले ऑडियो हुआ था वायरल, कथित रूप से लालू की आवाज में फोन कर मांगा गया था राजनीतिक समर्थन

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर गुरुवार को विजिलेंस थाने में पीरपैती से भाजपा विधायक ललन पासवान ने केस दर्ज कराया। इसमें बताया है कि कैसे चारा घोटाला में सजा काट रहे लालू ने फोन पर उनको मंत्री बनाने का लालच दिया? ललन ने कहा कि दुख है कि लालू ने मुझे बिकाऊ समझा। इधर भाजपा के अनुरंजन अशोक ने झारखंड हाईकोर्ट में याचिका देकर प्रकरण की जांच एनआईए से कराने की मांग की है।

विजिलेंस थाने में केस, जनसेवक के वोट खरीदने व भ्रष्ट आचरण कराने का आरोप

विधायक ललन की प्राथमिकी के अनुसार ‘बीते 24 नवंबर को शाम 6.19 बजे मेरे मोबाइल (नंबर9771710340) पर 8051216302 नंबर से कॉल आया। उधर से बताया गया कि मैं लालू प्रसाद बोल रहा हूं। मुझसे कहा कि वे मुझे आगे बढ़ाएंगे, मंत्री बनवाएंगे। इसलिए मैं 25 नवंबर को बिहार विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव से अनुपस्थित रहूं। एक जनसेवक का वोट खरीदने की कोशिश की, एनडीए सरकार को गिराने के लिए जेल के अंदर से फोन पर मुझे प्रभावित किया, मुझसे भ्रष्ट आचरण कराने का प्रयास किया। अतः उन पर कानूनी कार्रवाई की जाए।’

दुमका कोषागार मामले में लालू की बेल पर सुनवाई आज

चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद की जमानत पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। इधर, भाजपा के अनुरंजन अशोक की ओर से गुरुवार को हाईकोर्ट में दी गई याचिका में कहा है कि सजायाफ्ता लालू लगभग दो वर्षों से रिम्स के पेइंग वार्ड और अब रिम्स निदेशक के बंगले में इलाज करा रहे हैं। उन्हें कई सुविधाएं मिली हैं, जो जेल अफसरों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है। इसलिए इसकी जांच एनआईए करे।

सुशील मोदी पर मानहानि का केस करेंगे : राजद
राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि लालू जी की मिमिक्री करने वाले देश में हजारों लोग हैं। क्या प्रमाण है लालू जी ने ही फोन किया था? सुशील मोदी पर मानहानि का केस किया जाएगा। दावा किया एनडीए सरकार साल भर भी नहीं चलेगी। क्यों? इस सवाल पर कहा कि राज को राज रहने दो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser