पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लालू फोन प्रकरण:DC ने जेल अधीक्षक से मांगी रिपोर्ट, 24 घंटे के अंदर बताना होगा राजद सुप्रीमो के पास कैसे पहुंचा फोन

रांची10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेल आईजी ने रांची DC को मामले की जांच का दिया था निर्देश

बिहार विधानसभा के स्पीकर के चुनाव के पहले भाजपा विधायक ललन पासवान को जेल से फोन करने की लालू प्रसाद की ऑडियो वायरल होने के बाद अब प्रशासन हरकत में आ गया है। जेल आईजी से मिले निर्देश के बाद अब रांची के डीसी छवि रंजन ने जेल अधीक्षक से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। डीसी ने जेल अधीक्षक से पूछा है कि क्या यह सच है कि लालू के मामले में जेल मैन्युअल का उल्लंघन हो रहा है। लालू प्रसाद यादव तक मोबाइल कैसे पहुंच गया। उन्होंने इसकी पूरी रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर जमा करने के लिए कहा है।

जेल आईजी ने जांच के दिए थे आदेश
इससे पहले बुधवार को झारखंड के जेल आईजी वीरेंद्र भूषण ने इस मामले की जांच का आदेश दिया था। उन्होंने रांची डीसी और एसएसपी इसके जांच का निर्देश दिया था। उन्होंने एक ओर जहां पूरे मामले की छानबीन कर रिपोर्ट देने की बात कही है, वहीं दूसरी ओर यह भी कहा है कि सुरक्षा के मामले में इस तरह की लापरवाही ठीक नहीं है। जेल आईजी ने सुरक्षा में तैनात जवानों को भी सचेत करने को कहा है, ताकि लालू प्रसाद से बिना इजाजत कोई न मिल सके।

सेवक इरफान रिम्स से लापता
ऑडियो वायरल होने के बाद से सेवक व आरजेडी का प्रदेश महासचिव इरफान अंसारी अंडरग्राउंड हो गया है। उसका वह नंबर भी लगातार ऑफ आ रहा है जिससे लालू यादव ने विधायकों से बात की है। जबकि इस घटना से पहले इरफान अंसारी केली बंगला में अक्सर दिखाई देता था। सुबह के नास्ते से लेकर दोपहर और रात के खाने की जिम्मेवारी सहित लालू से जुड़े कई कार्य अंसारी ही करता था