पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जेल से फोन मामला:रांची में लालू यादव पर नहीं दर्ज होगा केस, थाना प्रभारी ने कहा-एक ही मामले दो FIR दर्ज नहीं होंगी

रांची6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिहार विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने का लालू यादव पर है आरोप। (आरोप) - Dainik Bhaskar
बिहार विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने का लालू यादव पर है आरोप। (आरोप)
  • 28 दिसंबर को बरियातू थाना में BJP नेता ने की थी शिकायत

रांची के रिम्स निदेशक बंगले से बिहार के विधायक को फोन करने के मामले में लालू यादव पर रांची के थाने में केस दर्ज नहीं होगा। बरियातू थाना प्रभारी सपन महथा ने बताया कि विधायक को फोन करने के मामले में पटना में प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है। अगर कोई सनहा दर्ज कराता है तो थाने की यह जिम्मेवारी है वह सनहा स्वीकार करे। लालू यादव चारा घोटाला में सजायाफ्ता हैं, फिलहाल रिम्स में उनका इलाज चल रहा है।

सबूत के तौर पर ऑडियो रिकॉर्डिंग पेश किया था
28 नवंबर को बीजेपी के नेता अनुरंजन अशोक ने बरियातू थाने में शिकायत की थी। इसके सबतू के रूप में उन्होंने थाने में लालू प्रसाद यादव की ऑडियो वाली रिकॉर्डिंग भी एक पेन ड्राइव में साक्ष्य के तौर पर दियाथा। इस रिकॉर्डिंग में लालू यादव बिहार के एक विधायक को स्पीकर के चुनाव में भाग नहीं लेने को कह रहे थे । साथ ही उन्हें मंत्री बनाने की बात कह रहे थे।

विधि सम्मत कार्रवाई का दिया था आश्वासन
मामला रांची के बरियातू इलाके से जुड़े होने के कारण इस मामले में भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ता की ओर से थाने में लिखित शिकायत देकर राजद सुप्रीमो पर FIR दर्ज करने की मांग की गई थी। शिकायत पत्र स्वीकार करने के दौरान थाना प्रभारी की ओर से भरोसा दिलाया गया था कि वह इस मामले में उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन प्राप्त कर विधि सम्मत कार्रवाई करेंगे।यह भी कहा गया था कि इस बात की विवेचना की जाएगी कि इस मामले में किसी तीसरे पक्ष की ओर से एफआईआर दर्ज कराई जा सकती हैं या नहीं।

यह भी कहा गया था कि शिकायत पत्र के साथ दिए गए ऑडियो के सत्यता की जांच की जाएगी। ऑडियो की प्रमाणिकता की रिपोर्ट आए बगैर ही शिकायत मिलने के 13 दिनों बाद आखिरकार बरियातू पुलिस ने इस मामले में एफ आई आर दर्ज करने से इनकार कर दिया है।

यह कहा थाना प्रभारी ने

पीड़ित पार्टी का रांची से कोई संबंध ही नहीं है। समाचार पत्र के माध्यम से जानकारी मिली है कि उन्होंने पटना में केस दर्ज करा दिया है। र इस मामले की जांच रांची में जरूर होगी और पुलिस इसमें जुटी हुई है।